WTC Final: इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के खौफ में रोहित शर्मा और विराट कोहली, अकेला पूरी टीम इंडिया पर पड़ेगा भारी

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) खेली जानी है. इस टेस्ट के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी है. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें मैदान पर पसीना बहा रही है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के बड़ी खबर सांमने आ रही है.

आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया का एक तेज गेंदबाज चोटिल हो गया था. लेकिन WTC Final से पहले ये खिलाड़ी अभ्यास के दौरान अपने आप को फिट महसूस कर रहा है. जिसकी वजह से इस कंगारू खिलाड़ी ने टीम इंडिया को चेतावनी दे दी डाली.

WTC Final: इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने भारत को चेताया

Josh Hazlewood - Australian Bowler
Josh Hazlewood – Australian Bowler

इंग्लैंड की तेज पिचों पर भारतीय टीम के बल्लेबाजों की अग्नि परिक्षा होगी. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पास एक बढ़कर एक तेज गेंदबाज है. जो टीम इंडिया के बल्लेबाजों पर भारी पढ़ सकते हैं. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) से पहले ऑस्ट्रेलिया के राहत पहुंचाने वाली बड़ी खबर सामने आ रही हैं.

बता दें जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) काफी लंबे समय से खराब फिटनेस से जूझ रहे थे. इसलिए उन्हें आईपीएल के कुछ मैच खेलकर 16वें सीजन से बाहर होना पड़ा था. लेकिन अब उनकी फिटनेस पर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. उन्होंने 7 जून से खेले जाने वाले टेस्ट से पहले नेट प्रेक्टिस में हिस्सा लिया. जहां वह अपनी पुरानी लय में नजर आए.

इस दौरान उन्होंने कहा कि वह उनकी फिटनेस पहले से बेहतर हैं वो तेजी से रिकवरी कर रहे हैं. जोश डब्लूटीसी में पूरी लय में गेदबाजी करेंगे. उनकी कोशिश है कि वह नेट पर लगातार बॉलिंग कर अपनी सक्षमा पूरी तरह से खरा उतर सकूं.

भारत के खिलाफ है शानदार आंकड़े

Josh Hazlewood - Australian Bowler
Josh Hazlewood – Australian Bowler

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) घातक गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने तेज तर्रार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया को काफी मैच जीताए हैं. उनका भारत के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने ने साल 2014 के बाद से भारत के खिलाफ 14 मैच खेले हैं.

जिसमें जोश हेजलवुड ने 28 पारियों में 51 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान उन्होंने एक पारी में 7 विकेट लेने का कारनामा भी अपने नाम किया है. भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले जोश हेजलवुड ने अपने करियर में 59 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसकी 111 पारियों में उन्होंने 222 विकेट अपने नाम किए हैं

यह भी पढ़े; एशिया कप 2023 के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी शॉ, रिंकू सिंह और संजू सैमसन को बड़ा मौका, इन दिग्गजों को आराम

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...