Virat Kohli will cheat MS Dhoni to make his brother the mentor of Team India-1

इस साल के आखिरी में भारतीय टीम (Team India) को वनडे वर्ल्ड कप खेलना है। अक्टूबर से नवंबर तक भारत में मेगा टूर्नामेंट खेला जाएगा। रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान सौंपी जाएगी। 8 अक्टूबर से भारत अपने अभियान का आगाज करेगा। लेकिन अभी तक भारतीय टीम के मेंटर का खुलासा नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज को टीम (Team India) का मेंटोर बनाया जा सकता है। विराट कोहली अपने बड़े भाई को मेंटोर बनाने की गुजारिश कर सकते हैं।

पूर्व सलामी बल्लेबाज बन सकता है वर्ल्ड कप के लिए Team India का मेंटोर

Ravi Shastri

5 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला खेला जाएगा। नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा। जबकि 19 नवंबर को फाइनल मैच होगा। हालांकि, अब तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया (Team India) के मेंटॉर का ऐलान नहीं किया है। अब तक कहा जा रहा था कि बोर्ड एमएस धोनी को ये जिम्मेदारी सौंपना चाहती है। लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली अपने बड़े भाई समान टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री को मेंटोर बनाने की सिफारिश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2023 में नहीं खेलेंगे संजू सैमसन, रोहित शर्मा का जिगरी दोस्त करेगा रिप्लेस, हर ओवर में जड़ता है 3 छक्के

Team India को दिला सकते हैं आईसीसी ट्रॉफी

Team India

गौरतलब यह है कि रवि शास्त्री जब भारतीय टीम (Team India) के कोच थे तो टीम ने कई यादगार जीत हासिल की थी। वह भले ही टीम को आईसीसी टूर्नामेंट का खिताब नहीं दिला सके लेकिन उनके नेतृत्व में भारत ने 2019-20 और 2020-21 में घर से दूर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया था।

इसके अलावा टीम के खिलाड़ियों के साथ भी उनका तालमेल काफी अच्छा था। ऐसे में कहा जा रहा है कि अगर रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मेंटॉर बना दिया जाता है तो वह राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर भारत को आईसीसी खिताब जिता सकते हैं। हालांकि, भारतीय क्रिकेट फैंस यह जानने के लिए काफी उत्सुक हैं कि टीम इंडिया का मेंटॉर किसको बनाया जाएगा?

ये भी पढें: ना रोहित-ना हार्दिक, बल्कि टीम इंडिया के अगले कप्तान बनने जा रहे अश्विन, इस बड़े टूर्नामेंट में करेंगे भारत का नेतृत्व