SA vs AFG: "मैक्सवेल ना होता तो...", वर्ल्ड कप से विदाई पर भावुक हुए अफगानी कप्तान, सेमीफाइनल से चूकने पर बयां किया दर्द
SA vs AFG: "मैक्सवेल ना होता तो...", वर्ल्ड कप से विदाई पर भावुक हुए अफगानी कप्तान, सेमीफाइनल से चूकने पर बयां किया दर्द

SA vs AFG: कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी की अगुवाई वाली अफगानिस्तान टीम ने विश्व कप 2023 का अपना आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला. अफगानिस्तान को इस मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें टीम को 5 मैच में हार, जबकि चार मैच में जीत नसीब हुई. साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबले गवांने के बाद हशमतुल्लाह शहीदी पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बने जहां पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली करारी हार का ज़िक्र कर भावुक हो गए. वह इस हार को भूला नहीं पा रहे हैं.

हश्मतुल्लाह शहीदी ने वर्ल्ड कप से विदाई पर दिया बयान

AFG vs RSA

साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने पोस्ट मैच इंटरव्यू में वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं जाने पर निराशा जाहिर की, साथ ही अपने खिलाड़ियों की सराहना भी की. उन्होंने कहा,

“एक कप्तान के तौर पर मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हमने सभी मैच में अंतिम क्षण तक संघर्ष किया। भविष्य में हमारे लिए अच्छी सीख। इस टूर्नामेंट में हमारे बल्लेबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया. भविष्य को लेकर आशान्वित हूं। हर कोई जानता है कि हमारे पास अच्छा स्पिन विभाग है। अगर हम उसी गति के साथ आगे बढ़े तो हम बहुत अच्छी टीम होंगे.

ग्लेन मैक्सवेल की पारी को याद करते हुए अफगान कप्तान ने कहा,

हमने इस टूर्नामेंट में दुनिया को अच्छा संदेश दिया. हमने बड़ी टीमों के साथ खेला और आखिरी क्षण तक संघर्ष किया. ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ मैच यह हमारे हाथ में था. लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने जिस तरह बल्लेबाजी की वो हमारे लिए चौंकाने वाला था”.

SA vs AFG: साउथ अफ्रीका ने जीता मुकाबला

AFG vs RSA (1)

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 244 रन का स्कोर खड़ा किया था. टीम की सलामी जोड़ी ने निराश किया. गुरबाज़ ने 25 रन बनाए, जबकि पिछले मैच में शतक जमाने वाले इब्राहिम ज़ारदान ने 15 रनों की पारी खेली. उनके अलावा अजमतउल्लाह ने 107 गेंद में 97 रन बनाए, जिसकी वजह से टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने एक आसान जीत के साथ मैच को खत्म किया. क्वींटन डीकॉक ने 41 रन बनाए थे.

SA vs AFG: विश्व कप 2023 में कप्तान का प्रदर्शन

AFG vs RSA (2)

अफगानिस्तान के साथ-साथ कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी ने भी विश्व कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है. टीम को जब भी उनकी जरूरत पड़ी उन्होंने शानदार बल्लेबाजी के साथ अपना योगदान निभाया है. शहीदी ने 9 मैच में 310 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक को अपने नाम किया है. हालांकि इस मैच में उनका बल्ला नहीं चल सका और वह 2 रन के स्कोर पर केशव महाराज का शिकार बन गए.

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले दिनेश कार्तिक की चमकी क़िस्मत, अचानक बनाए गए टीम के कप्तान