ऑस्ट्रेलिया से मिली शर्मनाक हार भूले रोहित शर्मा, पाकिस्तान का उड़ाया जमकर मजाक, तंज कसते हुए कर दी तगड़ी बेइज्जती
ऑस्ट्रेलिया से मिली शर्मनाक हार भूले रोहित शर्मा, पाकिस्तान का उड़ाया जमकर मजाक, तंज कसते हुए कर दी तगड़ी बेइज्जती

Rohit Sharma: टीम इंडिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में पहली बार हार का सामना करना पड़ा है. इंदौर में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराकर दौरे पर अपनी पहली जीत दर्ज की. भारत की इस हार में बल्लेबाजों का बड़ा रोल रहा है. भारतीय बल्लेबाज दोनों ही पारी में सुपर फ्लॉप रहे. अगर दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक नहीं लगाया होता तो भारत की हार और शर्मनाक हो सकती थी. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के लिए आए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अलग ही मूड में नजर आए. उन्होंने टीम की शिकस्त पर बात करते हुए पाकिस्तान टीम पर भी तंज कसा और चौंकाने वाला बयान दे दिया.

हार के बाद Rohit Sharma ने पाकिस्तान का उड़ाया मजाक

Press Conference Videos | BCCI

नागपुर और दिल्ली टेस्ट की तरह इंदौर टेस्ट भी तीसरे दिन ही समाप्त हो गया. निश्चित रुप से इसमें खराब बल्लेबाजी का बड़ा योगदान है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी इस विषय पर प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपनी राय रखी. हिटमैन ने कहा, ‘कोई भी टेस्ट मैच 5 दिन तक चले इसके लिए जरुरी है कि खिलाड़ी अच्छे से खेलें. साउथ अफ्रीका वेस्टइंडीज टेस्ट भी तीन दिन में खत्म हो गया. पाकिस्तान में भी हाल में संपन्न टेस्ट सीरीज को बोरिंग कहा गया था.’ रोहित का ये साफ तर्क था कि अगर प्लेयर्स अच्छे तरीके से नहीं खेलेंगे तो टेस्ट मैच बोरिंग होगा.

हम अच्छी बैटिंग नहीं कर पाए

Rohit Sharma Hints At Using Green Pitch In 4th Test vs Australia For WTC Final Preparations | Cricket News

रोहित शर्मा ने कहा कि ‘जब आप एक टेस्ट मैच हारते हैं तो बहुत सी चीजें होती हैं जो हमारे पक्ष में नहीं होती हैं. जाहिर तौर पर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और हम समझते हैं कि बोर्ड पर रन बनाना कितना जरूरी है. जब उन्होंने 80-90 रन की बढ़त हासिल कर ली थी तो हमें दूसरी पारी में अच्छी बैटिंग करनी थी लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए. अगर हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी की होती तो चीजें कुछ और होतीं.’

कप्तानी में स्मिथ ने रोहित को पछाड़ा

Watch: 'Bizarre' Steve Smith captaincy gives two lifelines to Rohit Sharma in 1st over of 3rd IND vs AUS Test

तीसरे टेस्ट पर गौर करें तो लगभग 5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे स्टीव स्मिथ ने रोहित शर्मा को बतौर कप्तान हर विभाग में पछाड़ा. टॉस जीतना छोड़कर इस टेस्ट में रोहित के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा. टॉस के बाद पहले बल्लेबाजी करने का उनका फैसला भी गलत था जिसका जिक्र भी स्मिथ ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन के दौरान कही. स्मिथ ने अपनी कप्तानी से क्रिकेट एक्सपर्टस को भी काफी चौंकाया है और भविष्य में बतौर कप्तान पैट कमिंस के लिए शायद मुश्किल खड़ी कर दी है.

ये भी पढ़ें-“मैंने सुना था वो अच्छा बल्लेबाज है…उसे तो खेलना ही नहीं आता”, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने श्रेयस अय्यर का सरेआम उड़ाया मजाक