"वो कहीं का स्टार नहीं... उसे गिल से ज्ञान की जरूरत..", पृथ्वी शॉ पर फूटा इस भारतीय दिग्गज का गुस्सा, सरेआम लगाई फटकार

आईपीएल 2023 में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अपने बल्ले और आत्मविश्वास के साथ संघर्ष करते दिखाई दिए. हालांकि उन्होंने इस सीज़न घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इस लिहाज़ से उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स को उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन शॉ ने अपनी फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. शॉ ने इस सीज़न निराशजनक प्रदर्शन किया है. उनकी हालिया फॉर्म को देखते हुए पूर्व क्रिकेटर ने उन्हें बुरी तरह फटकारा है और शुभमन गिल (Shubman Gill) से सीखने की बात कही है.

उसे लगता है कि वह स्टार है

Akash 70शॉ की खराब फॉर्म को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर करसन घावरी ने उन्हें बुरी तरह फटकार लगाई है और कहा है कि उन्हें शुभमन गिल (Shubman Gill) से सिखने की ज़रूरत है. पृथ्वी के निराशजनक प्रदर्शन को लेकर करसन घावरी ने इंडियंन एक्सप्रेस से कहा,

“वे उसी टीम में थे ना जिसने साल 2018 का U-19 विश्व कप जीता था हैं ना? आज पृथ्वी शॉ कहा है और शुभमन गिल कहां हैं. वह दोनों अलग-अलग श्रेणी में है. शॉ को लगता है कि वह स्टार है उसे कोई नहीं छू सकता है हालांकि उन्हें यह चीज़ समझने की ज़रूरत है कि इंटरनेशनल लेवन पर भले ही आप वनडे टेस्ट और टी-20 खेल रहे हो, आपको आउट करने के लिए एक ही गेंद की ज़रूरत होती है”.

अनुशासन और अच्छे स्वभाव की ज़रूरत- घावरी

Akash 62 1गौरतलब है कि शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ ने एक साथ ही साल 2018 में U-19 विश्व कप खेला था. वहीं करसन ने शुभमन के बारे में बात करते हुए कहा कि शुभमन ने अपनी गलतियों पर काम किया है जबकि शॉ ने अपनी ख़ामियों पर काम नहीं किया. उन्होंने आगे कहा

“आपको अनुशासन और अच्छे स्वभाव की ज़रूरत है. आपको लगातार खुद पर काम करने की ज़रूरत है. आपको क्रीज पर कब्ज़ा करने की ज़रूरत है. आप ऐसा करते हो तो आप अधिक रन बना सकते हो. दोनों एक ही उम्र के हैं. अभी तक कुछ खोया नहीं है. उसे कड़ी मेहनत की ज़रूरत है नहीं तो इतनी क्षमता होने का कोई भी मतलब नहीं है”.

शॉ का इस सीजन भी बेहद खराब रहा है प्रदर्शन

Akash 71शुभमन गिल की तुलना में पृथ्वी श़ॉ ने खराब प्रदर्शन किया है. शॉ ने आईपीएल 2023 की 8 पारियों में 13.25 की औसत के साथ केवल 106 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 124. 71 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी की है शॉ ने केवल एक अर्धशतक जड़ा है. शॉ ने इस बार बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है ऐसे में फैंस उन्हें फॉर्म में लौटते हुए जल्द से जल्द देखना चाहेंगे. वहीं शुभमन अब तक 16 मैच में 60.79 की औसत के साथ 851 रन बना चुके हैं.

यह भी पढ़ें: “ऐसे कितने आए और गए…”, कपिल देव ने शुभमन गिल के खिलाफ उगला जहर, सचिन-विराट से तुलना कर दिया बेतुका बयान