संजू सैमसन का बड़ा खुलासा, इस सीनियर खिलाड़ी की वजह से नहीं मिलती टीम इंडिया में एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की शानदार शुरुआत करने वाली राजस्थान रॉयल्स का लीग के आखिरी चरण में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा. यही वजह है रही कि कभी प्लेऑफ में आसानी से पहुंचती दिख रही राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ से बाहर हो गई. ये टीम अपने कप्तान संजू सैमसन लोकर चर्चा में रहती है.

इसकी वजह ये है कि संजू सैमसन टीम इंडिया (Team India) में जगह न मिल पाने के कारण चर्चा में रहते हैं. हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S. Sreesanth) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

सैमसन पर क्या बोले श्रीसंत?

S. Sreesanth

सैमसन (Sanju Samson) और श्रीसंत (S. Sreesanth) दोनों ही केरल से आने वाले बड़े क्रिकेटर हैं और एक राज्य से होने की वजह से दोनों के बीच आपसी रिश्ता भी अच्छा है. ये ही वजह है कि एकदूसरे के साथ दोनों अपनी बाते शेयर करते हैं. श्रीसंत ने हाल में सैमसन से हुए एक बातचीत का जिक्र करते हुए कहा,

“संजू सैमसन ने उनसे कहा था कि वे अगले 7 से 8 महीने के अंदर भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी कर सकते हैं.”

श्रीसंत ने आगे कहा कि

सैमसन ये बात दृढ़ विश्वास के साथ कही थी लेकिन ये तभी संभव होगा जब के एल राहुल समय पर रिकवरी नहीं कर पाएंगे और टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाएंगे.

सैमसन का IPL 2023 में प्रदर्शन

Sanju Samson

संजू सैमसन (Sanju Samson) किसी भी IPL सीजन की शुरुआत तूफानी अंदाज में करते हैं लेकिन जैसे जैसे लीग चरण आगे बढ़ता जाता है उनके प्रदर्शन में गिरावट आती है. इस सीजन में भी यही हुआ. सीजन के 14 मैचों में 3 अर्धशतक की सहायता से सैमसन ने 362 रन बनाए. वे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 22 वें  स्थान पर रहे.

अंतराष्ट्रीय करियर

Sanju Samson

लगभग 8 साल के अंतराष्ट्रीय करियर में संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम इंडिया (Team India) की तरफ से खेलने का बहुत ज्यादा मौका नहीं मिला है. उनसे बाद में आने वाले खिलाड़ियों को मौका मिला और  वे उनसे काफी आगे बढ़ गए. पंत, गिल और ईशान किशन इन्हीं कुछ खिलाड़ियों में से एक हैं. सैमसन से भारत की तरफ से 11 वनडे मैचों में 330 रन और 16 टी 20 मैचों में 296 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें- यशस्वी जायसवाल- तिलक वर्मा समेत यह 5 खिलाड़ी जिन्हें IPL में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी नहीं मिलेगा टीम इंडिया में डेब्यू