Sam Curran smashed 50 runs in 10 balls in t20 blast 2023

Sam Curran: इंग्लैंड में आयोजित हो रही ब्लास्ट क्रिकेट लीग का खुमार फैंस पर बढ़-चढ़ कर बोल रहा है. आए दिन एक से बढ़कर एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे है. 20 जून को भी एक ऐसा ही मुकाबला सरे बनाम ग्लैमरगन के बीच खेला गया. इस मैच में सरे की ओर से खेलते हुए सैम करन (Sam Curran) विरोधी टीम पर कहर बनकर टूटे और गेंदबाज़ों के खिलाफ मोर्चा खेल दिया. गौरतलब है कि सैम करन का बल्ला इस लीग में खूब बोल रहा है. हालांकि उन्होंने आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति ज़िंटा को निराश किया था.

Sam Curran ने खेली तूफानी पारी

Sam Curran

मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सरे की टीम ने 20 ओवर में 238 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. सरे की ओर से सैम करन (Sam Curran) ने तूफानी पारी का मुज़ायरा पेश किया. उन्होंने 22 गेंद में 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. सैम करन ने इस पारी में 6 छक्के और 3 चौके को अपने नाम किया. अपनी पारी के दौरान उन्हेंने 268.18 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाज़ी की. उनकी धमाकेदार पारी के दम पर  सरे की टीम ने मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

81 रनों से मुकाबले को किया अपने नाम

Sam Curran

सैम करन (Sam Curran)के अलावा सरे की ओर से विल जैक्स ने 69 रनो की पारी खेली. इसके अलावा लॉरी इवांस ने 40 रन बनाए और सैम करन की आतिशी पारी के दम पर सरे ने 5 विकेट पर 238 रन बनाए थे. जिसके जवाब में ग्लैमरगन की टीम 157 पर ही ऑलआउट हो गई. ग्लैमरगन की ओर से सबसे ज्यादा रन क्रिस कुक ने बनाए. उन्होंने 28 गेंद में 49 रन की पारी खेली. हालांकि वे अपनी टीम को मैच नहीं जीता सके और अंत में ग्लैमरगन मुकाबले में 81 रन से पिछड़ गई.

IPL 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी थे Sam Curran

Sam Curran

सैम करन (Sam Curran) आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. पंजाब किंग्स की मालकिन प्रीति ज़िंटा ने उन्हें सबसे ज्यादा रकम में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था. उन्हें 18.50 करोड़ रुपये खर्च कर पंजाब ने अपनी टी में शामिल किया. हालांकि वे अपनी टीम के लिए इस बार औसतन प्रदर्शन करते दिखे. उन्होंने इस सीज़न आईपीएल में 14 मैच में 27.60 की औसत के साथ 276 रन बनाए थे जबकि गेंदबाज़ी में उन्होंने केवल 10 विकेट को अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें: जय शाह ने भारत में बैठे पाकिस्तान की हिला दी दुनिया, PCB को 7 महीने में बदलना पड़ा चेयरमैन, नजम सेठी की भी हुई छुट्टी