मुंबई की हार पर Irfan Pathan ने हार्दिक पांड्या को लगाई लताड़, खराब प्रदर्शन पर साधा निशाना
मुंबई की हार पर Irfan Pathan ने हार्दिक पांड्या को लगाई लताड़, खराब प्रदर्शन पर साधा निशाना

Irfan Pathan: टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan) आईपीएल में हार्दिक पांड्या के पीछे पड़े हुए हैं. वह इस सीजन में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की हार को पचा नहीं पा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि मुंबई की टीम कमजोर है. MI में जसप्रीत बुमराह जैसे घातक गेंदबाज और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा जैसे प्लेयर्स की भरमार है. लेकिन, कप्तान हार्दिक पांड्या टीम को सही ढंग से लीड नहीं कर पा रहे हैं. राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद पठान ने पांड्या के खराब पर बरस पड़े और जमकर निकाली कमियां.

हार्दिक पांड्या के खराब प्रदर्शन पर बरसे Irfan Pathan

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या अपनी कप्तानी और खराब प्रदर्शन को लेकर मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं. उनके नेतृत्व में टीम की हालात बद से बदतर होती चली जा रही है. वह टीम को अच्छे से मैनेज नहीं कर पा रहे हैं. कप्तान बनने के बाद उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करना छोड़ दिया है. जैसा कि अभी कर इस सीजन में देखने को मिला है. जिस पर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने अपनी राय रखते हुए कहा,

”मुंबई इंडियंस अभी पेपर पर सबसे अच्छी टीम है. लेकिन, मैनेज बहुत बुरी तरह से की जा रही है. खासतौर कप हार्दिक पांड्या का बतौर लीडर फॉर्म नहीं होगा तो आप आपनी टीम के सबस कमजोर पक्ष हो जाएंगे.

पांड्या अपनी आक्रामक बल्लेबाजी की क्षमता को नीचे लेकर जा रहे हैं जो कि उनका यह इंटेंट टीम के लिए चिंता का विषय है. मानों ऐसा लग रहा है कि पांड्या ऐसे रास्ते ढूंढ रहे हैं ताकि वह आपन आप को एक बेहतर और सरल स्थान पर रख सके. ऐसा करने आप अपनी टीम के लिए इज्जत नहीं जीत पाएंगे.”

‘कप्तान के तौर पर मुश्किल काम करना होगा’

हार्दिक पांड्या पर कप्तान बनते ही मनमानी करने के आरोप लग रहे हैं. जसप्रीत बुमराह के होते हुए पहला ओवर करने चले आते हैं. जब टीम अच्छी स्थिति में होती तो ऊपर बैटिंग के आ जाते हैं. जिसकी वजह से टीम का संतुलन बिगड़ता जाता है. इरफान पठान (Irfan Pathan)  ने पांड्या के प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा,

”जब बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो नबंर 3 पर बल्लेबाजी करने आ जाते हैं. वह ऐसी जगह नहीं आते जहां उन्हें मुश्किल काम करना है. इसलिए मैने पहले भी कहा था कि लीडर के तौर पर आपको आसान नहीं कठिन काम करने होंगे. पहला ओवर डालते हैं यह सोचकर आसानी से बिना मार पढ़े निकल जाऊंगा. लेकिन, वहां भी 2 चौके खा लेते हैं और बटलर को फॉर्म में आने को मजबूर कर देते हैं.”

राजस्थान ने मुंबई को 9 विकेट से दी शिकस्त

  • IPL 2024 का 38वां मुकाबला राजस्थान और मुंबई के बीच खेला गया. इस मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई में MI को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. मुंबई की इस सीजन में यह 5वीं हार है.
  • वहीं इस मैच में पांड्या कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बेदम नजर आए. हार्दिक पांड्या ने 10 गेंदों में 10 रन बनाए और गेंदबाजी में 2 ओवर में बिना विकेट लिए 21 रन लुटा दिए.

यहां देखे वीडियो…

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Irfan Pathan (@irfanpathan_official)

यह भी पढ़े: सौरव गांगुली ने टीम इंडिया को थमाई सफलता की कुंजी, अब इस प्लान के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी घर लेकर लौटेंगे रोहित शर्मा

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...