टीम इंडिया के इस क्रिकेटर की मुस्लिम पत्नी बप्पा की बनी सबसे बड़ी भक्त, पहले हिन्दुओं की थी कट्टर विरोधी

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा निजी जिंदगी को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. इसमें टीम इंडिया के कई बड़े नाम शामिल हैं. कोई अपनी फिल्मी कहानी को लेकर तो कोई अपनी संघर्ष भरी लवस्टोरी को लेकर चर्चाओं में रहता है. क्रिकेट जगत में ऐसी कई जोड़ियां हैं जिन्हें धर्म के नाम पर काफी ज्यादा हेट मिली तो कईयों को जमकर प्यार भी मिला.

इस लिस्ट में टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे क्रिकेटर का भी नाम है जिन्होंने मुस्लिम गर्लफ्रेंड से शादी रचाई और काफी ज्यादा चर्चाओं में रहे. इसकी बड़ी वजह दोनों का अलग-अलग धर्म रहा. साथ ही उनकी पत्नी का हिन्दुओं के खिलाफ लगातार बोलना भी फैंस को लंबे समय तक खटकता रहा. यूं तो कई ऐसे मुस्लिम क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने हिन्दु लड़कियों से शादी रचाई और अपने जीवन में खुश भी हैं. लेकिन हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसकी लवस्टोरी थोड़ी अलग है.

कट्टर मुस्लिम गर्लफ्रेंड से इस खिलाड़ी ने रचाई थी शादी

shivam dube anjum khan marriage

वो कहते हैं ना कि सच्चा प्यार हर किसी के नसीब में नहीं होता है. लेकिन ये भी कहा जाता है कि अगर किसी चीज को चाहने में अपनी पूरी ताकत झोंक दो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है. ऐसा ही कुछ शिवम दुबे के साथ हुआ. मुस्लिम लड़की से प्यार करना और फिर उसे शादी की दहलीज पर ले जाना उनके लिए आसान नहीं था. लेकिन टीम इंडिया (Team India) के इस ऑलराउंडर ने हार नहीं मानी और अपनी लॉन्ग टर्म गर्लफ्रेंड के साथ लॉकडाउन में दोनों धर्मों के आधार पर शादी रचाई.

शिवम दुबे की पत्नी का नाम अंजुम है. जब इन दोनों की शादी की खबरें फैंस तक पहुंची तो हर कोई हैरत में था. इसकी वजह ये थी कि टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर क्रिकेटर हिंदू परिवार से ताल्लुक रखता था. लेकिन प्यार में उन्होंने धर्म नहीं देखा और अपनी गर्लफ्रेंड जो कि मुस्लिम परिवार से थी उसके साथ सात फेरे ले लिए.

हिंदू-मुस्लिम रिती-रिवाजों से रचाई थी शादी

shivam dube anjum khan

हालांकि शिवम दुबे और अंजुम खान ने हिंदू-मुस्लिम दोनों रिती-रिवाजों के साथ अपनी शादी को संपन्न किया. दोनों की इससे जुड़ी कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल होती रही हैं. अंजुम शुरूआत से ही अपने धर्म को लेकर कट्टर रही हैं. इसकी झलक कई बार उनके सोशल मीडिया पर भी देखने को मिली. जब उन्होंने हिन्दुओं के खिलाफ कई ट्वीट किए. इसकी वजह से अक्सर उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करते हुए देखा गया.

बप्पा की बहुत बड़ी भक्त हैं शिवम दुबे की पत्नी

shivam dube wife anjum ganpati bappa

हालांकि शादी होने के बाद अंजुम सोशल मीडिया पर इतनी ज्यादा एक्टिव नहीं रहती. लेकिन कुछ समय पहले टीम इंडिया (Team India) के क्रिकेटर शिवम दुबे ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की थी. जिसमें वो गणपति बप्पा के दर्शन करने लालबागचा राजा मंदिर पहुंचे हुए थे. इस दौरान उनकी पत्नी अंजुम भी प्रसाद लेकर वहां बप्पा के दर्शन करने पहुंची हुई थी.

उन्होंने पंडित से बोलकर टीका भी लगवाया था. उनकी ये वीडियो काफी ज्यादा वायरल हुई थी और फैंस को पसंद भी आई थी. इससे लोगों ने अंदाजा लगाना शुरू कर दिया था कि वो अब हिन्दू रिती-रिवाजों को अपना चुकी हैं और बप्पा को पूजती हैं. इससे जुड़ी उनकी तस्वीरें भी वायरल हो चुकी है.

डिलीट कर चुकी हैं अपने सभी पुरान ट्वीट्स

anjum khan

आपको जानकर हैरानी होगी कि टीम इंडिया (Team India) के क्रिकेटर शिवम दुबे से शादी रचाने के बाद अंजुम खान को काफी ज्यादा ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. इसकी वजह उनके ऐसे ट्वीट थे जिससे हिंदुओं को काफी ज्यादा आहत भी पहुंची थी. हालांकि सात फेरे लेने के बाद उन्होंने अपने सभी पुराने ट्वीट डिलीट कर दिए हैं.

उनके ट्विटर अकाउंट पर महज 271 फॉलोवर्स बचे हैं और 4 लोगों को उन्होंने फॉलो कर रखा है. इसके अलावा बात करें उनकी पर्सनल लाइफ की तो वो शिवम दुबे के साथ काफी ज्यादा खुश हैं. दोनों के एक बेटा भी है. अब सोशल मीडिया पर अंजुम खान ना के बराबर एक्टिव रहती है. यहां तक कि लाइमलाइट से भी कोसो दूर रहती हैं.

यह भी पढ़ें: “पिछली बार की तरह…”, एशिया कप से पहले पाक कप्तान ने टीम इंडिया के खिलाफ उगला जहर, भारतीयों का खौल जाएगा खून