Team India vs Pakistan Cricket Team Match Preview

इस वक्त सभी की नजरें 17 अक्टूबर से शुरु होने वाले T20 World Cup 2021 पर टिकी हुई हैं। क्रिकेट के गलियारों में 24 सितंबर को Team India और Pakistan Cricket Team के बीच खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैच को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने शोएब अख्तर की टांग खिंचाई करते हुए कहा है कि आप वॉकओवर देदें, क्योंकि पाकिस्तान कभी भारत से जीतेगा, तो है नहीं।

पाकिस्तान को देना चाहिए वॉकओवर

T20 World Cup 2021
T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 में अब तक भारत-पाकिस्तान के बीच 5 मैच खेले गए हैं, जिसमें से Team India ने सभी मुकाबले जीते हैं और पाकिस्तान एक भी मैच में जीत नहीं हासिल कर सका है। हरभजन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के साथ के एक किस्से को याद किया है। हरभजन ने अख्तर और उनके बीच हुई बातचीत का खुलासा किया है। भज्जी ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,

“मैंने शोएब अख्तर से कहा था पाकिस्तान के खेलने का क्या मतलब। तुम्हें वॉकओवर दे देना चाहिए। तुम खेलोगे तो दोबारा हार जाओगे फिर निराश होगे। हमारी टीम काफी मजबूत है। वो तुम्हें आसानी से हरा देगी।”

Team India का रिकॉर्ड है पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन

T20 World Cup 2021
T20 World Cup 2021

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच को लेकर हमेशा से ही क्रिकेट प्रशंसकों के बीच अलग स्तर का उत्साह देखने को मिलता है। पाकिस्तान के खिलाफ Team India का ट्रैक रिकॉर्ड बेहद शानदार है। T20 World Cup की बात करें, तो अब तक 5 मैच दोनों टीमों के बीच खेले गए हैं और सारे ही मैच भारत ने जीते हैं। वहीं वनडे विश्व कप में भी टीम इंडिया, पाकिस्तान के सामने अजेय है।

2007 में जब T20 World Cup की शुरुआत हुई थी, तब टीम इंडिया ने पाकिस्तान को ही हराकर अपना पहला व एकमात्र टाइटल जीता था। अब देखना दिलचस्प होगा की 24 अक्टूबर को जब ये दोनों टीमें आमने-सामने आएंगी, तो किसके सिर सजेगा जीत का सहरा और किसे करना पड़ेगा हार का सामना।