Mumbai Indians has appointed Rajasthan Royals Coach lasith malinga as the bowling coach for ipl 2024

पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)ने साल 2023 में औसतन प्रदर्शन कर अपने फैंस को निराश किया था. टीम को क्वालीफायर राउंड में प्रवेश करने के बाद निराश हाथ लगी थी. लेकिन आने वाले सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)ने अपनी योजना बनाना शुरु कर दिया है. टीम मैनेजमेंट ने अगले सीज़न के लिए एक घातक गेंदबाज़ को शामिल कर लिया है. राजस्थान रॉयल्स का ये अहम सदस्य अब आईपीएल 2024 में मुबंई इंडियंस के लिए बड़ी भूमिका निभाएगा.

मुंबई इंडियंस में हुई इस दिग्गज की वापसी

Lasith Malinga

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को अपनी टीम का एक बार फिर से हिस्सा बनाया है. लेकिन वह एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि वह बतौर गेंदबाज़ी कोच के रूप में टीम में शामिल होने वाले हैं. इससे पहले मुंबई की गेंदबाज़ी कोच का ज़िम्मा न्यूज़ीलैंड के पूर्व क्रिकेटर शेन बॉन्ड संभाल रहे थे.  वह साल 2015 से मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ी कोच रहे हैं. उन्होंने मुंबई क लिए अहम भूमिका निभाया है. लेकिन अब मुंबई इंडियंस ने लसिथ मलिंगा को बड़ी ज़िम्मेदारी सौंपते हुए मुंबई इंडियंस का नया गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया है.

साल 2018 में भी रह चुके हैं मेंटर

Lasith Malinga

लसिथ मलिंगा साल 2018 में भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बतौर मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं. लेकिन वह साल 2019 में टीम के लिए एक खिलाड़ी के तौर पर वापसी करते हुए मुंबई को खिताबी चैंपियनशिप भी जीताया था. लसिथ मलिंगा साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत का हिस्सा रहे हैं. इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर गेंदबाज़ी कोच अपनी भूमिका निभा रहे थे. अब वह एमआई के लिए अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करेंगे.

Mumbai Indians के लिए लसिथ मलिंगा का योगदान

Lasith Malingaलसिथ मलिंगा बतौर खिलाड़ी MI के लिए 139 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने कमाल की गेंदबाज़ी करते हुए 195 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया है. खास बात यह है कि उन्होंने केवल 7.12 की इकॉनमी रेट के साथ रन खर्च किए हैं. वहीं मुंबई के पूर्व गेंदबाज़ी कोच शेन बॉन्ड की बात करे तो उन्होंने 18 टेस्ट मैच में 87 विकेट, 82 वनडे मैच में 147 विकेट और वह 20 टी-20 मैच में 25 विकेट हासिल कर किया है.

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा