MS Dhoni Cheating
MS Dhoni Cheating

आईपीएल 2023 का मैच नंबर 24 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेला गया. हर बार की तरह इस बार भी दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक हुआ. लेकिन इस मैच में धोनी एंड कंपनी ने फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी को उसके घर में ही रौंद दिया और अंक तालिका में 2 अंक बटोर लिए. इस मैच में कप्तान एमएस धोनी चीटिंग करते हुए सरेआम पकड़े गए जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. धोनी की इस चीटिंग को थर्ड अंपायर भी नही पकड़ सके लेकिन सोशल मीडिया पर यूर्जस माही की चोरी को सरेआम पकड़ते दिखाई दिए.

धोनी ने की सरेआम चीटिंग

RCB के खिलाफ धोनी ने की चीटिंग, CSK को जिताने के लिए अंपायर ने भी दिया माही का साथ, तो कोहली फैंस का फूटा गुस्सा

दरअसल इस मैच में बैंगलौर लक्ष्य का पीछा कर रही थी. वहीं आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक 15 वें ओवर में बल्लेबाज़ी कर रहे थे. जडेजा की पांचवी गेंद पर वह शॉट मारने का प्रयास करते है और मिस कर जाते हैं गेंद माही के दस्तानों मे जाती है और माही स्टंप उड़ा देते हैं. फैसला थर्ड अंपायर के पास जाता है लेकिन दिनेश कार्तिक का पैर क्रीज पर ही मौजूद रहता है जिसके कारण अंपायर उन्हें नॉट आउट देते हैं.

धोनी ने की थी बड़ी गलती

दरअसल जब माही आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को आउट कर रहे थे तब उनका दस्ताना विकेट से आगे निकल चुका था. जो क्रिकेट के नियम का उलंघन करता है. क्रिकेट नियम के अनुसार स्टंपिंग करते समय विकेटकीपर का दस्ताना विकेट से पीछे रहना चाहिए लेकिन इस मैच में धोनी का दस्ताना विकेट से आगे जाते हुए दिखाई दे रहा है. ऐसा करने पर गेंद को नो बॉल करार दिया जाता है लेकिन शायद अंपायर माही की ये गलती को नहीं पकड़ सके. वहीं इस मसले पर लोग सोशल मीडिया पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं.

बदल सकता था मैच का नतीजा

RCB के खिलाफ धोनी ने की चीटिंग, CSK को जिताने के लिए अंपायर ने भी दिया माही का साथ, तो कोहली फैंस का फूटा गुस्सा

क्रिकेट नियम के अनुसार विकेटकीपर का दस्ताना स्टंप से आगे जाने पर अंपायर का फैसला नो बॉल होता हैं लेकिन इस मैच में अंपायर ने नो बॉल नहीं दिया. अगर अपांयर नो बॉल का फैसला देते तो आरसीबी को 1 रन के साथ 1 गेंद भी अतिरिक्त मिलती जिससे मैच का नतीजा बदल सकता था. बहरहाल सीएसके ने इस मुकाबले को 8 रन से अपने नाम किया. जानकारी के लिए बता दें कि सीएसके ने अपने पांच मुकाबले में 3 मैच जीत चुकी है और अंक तालिका में 3 नंबर पर विराजमान हो चुकी है.

यह भी पढे़ें: बड़ी खबर: धोनी की टीम के खिलाफ जश्न मनाना पड़ा विराट को पड़ा भारी, कोहली की इस हरकत पर BCCI ने सुनाई बड़ी सजा