firat kohli fined
firat kohli fined

चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेले गए मुकाबले को चार बार की चैंपियन सीएसके ने अपने नाम कर लिया. पहले बल्लेबाज़ी करने उतरे चेन्नई के जबाज़ों ने 20 ओवर में 226 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में आरीसीबी को 8 रन से मुकाबला  गवांना पड़ गया. इस मैच में सीसके के बल्लेबाज़ शिवम दुबे ने आतिशी पारी खेली और 52 रन जड़ दिए. लेकिन शिवम दुबे के आउट होने पर विराट कोहली  (Virat Kohli) को तगड़ा नुकसान हुआ है और अब उनको लाखों में जुर्माने का भुगतान करना पड़ेगा. विराट को एक छोटी सी गलती काफी महंगी पड़ गई.

विराट कोहली पर लगा जुर्माना

बड़ी खबर: धोनी की टीम के खिलाफ जश्न मनाना विराट को पड़ा भारी, कोहली की इस हरकत पर BCCI ने सुनाई बड़ी सजा

दरअसल इस मैच में शिवम दुबे आरसीबी के गंदबाज़ों पर कहर बनकर टूट रहे थे. शिवम दूबे 5 छक्के और 2 चौके मदद से 27 गेंद में 52 रन की पारी खेली. शिवम दुबे 16 वें ओवर की तीसरी गेंद पर पर्नेल का शिकार हुए जिसके बाद कोहली ने आईपीएल कोड नियम को तोड़ते हुए रिएक्शन दिया. जिसके बाद उनपर जुर्माना लगया गया है. शिवम के कैच को मोहम्मद सिराज ने पकड़ा था जिसके बाद सीमा रेखा पर खड़े विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने आक्रमक अंदाज़ में सेलिब्रेशन किया जो उन्हें महंगा पड़ गया.

10 प्रतिशत लगेगा जुर्माना

बड़ी खबर: धोनी की टीम के खिलाफ जश्न मनाना विराट को पड़ा भारी, कोहली की इस हरकत पर BCCI ने सुनाई बड़ी सजा

विराट कोहली की इस हरकत के बाद आईपीएल कोड नियम के तहत मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. गौरतलब है कि विराट जब मैदान पर होते हैं तब उनका एग्रेशन वाला रूप देखने को मिलता रहता है. हालांकि बाद में बल्लेबाज़ी करने आए विराट कोहली अपने बल्ले से जादू नहीं दिखा पाए और 4 गेंद में 6 रन बनाकर चलते बने. अंत में आरसीबी को 8 रन से मुकाबला गवांना पड़ा. विराट को अब लाखों में जुर्माना चुकाना पड़ेगा और उनकी मैच फीस का 10 प्रतिशत हिस्सा बीसीसीआई की झोली मे जाएगा.

बल्लेबाज़ों का रहा बोलबाला

बड़ी खबर: धोनी की टीम के खिलाफ जश्न मनाना विराट को पड़ा भारी, कोहली की इस हरकत पर BCCI ने सुनाई बड़ी सजा

गौरतलब है कि इस मैच में बल्लेबाज़ो ने जमकर रन कूटे हैं. दोनों टीम की ओर से कुल चार अर्धशतकीय पारी खेली गई. सीएसके की ओर से डेवन कॉन्वे ने 45 गेंद में 6 छक्का और 6 चौके की मदद से 83 रन बनाए. शिवम दुबे ने भी 52 रन की पारी खेली. वहीं आरसीबी की ओर से फाफ डू प्लेसिस ने 33 गेंद में 62 रन की पारी खेली इस पारी में 4 छक्के और 5 चौके शामिल थे. विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल ने 36 गेंद मे 250 के स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए. इस पारी में मैक्सी ने 8 छक्के और 3 चौके जड़े.

यह भी पढ़ें: “आज तो गर्दा उड़ा दिया भाई…”, फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंदों में जड़ी तूफानी फिफ्टी, तो फैंस ने मीम्स के जरिए की जमकर तारीफ