Team India-vaccine

भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है. न्यूजीलैंड के हाथो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मिली करारी शिकस्त के बाद टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड में 20 दिन की छुट्टी है. इस ब्रेक के खत्म होते ही टीम को 4 अगस्त से इंग्लिश टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इसके लिए सभी प्लेयर्स को 14 जुलाई से ब्रिटेन में बायो बबल में एंट्री करेंगे और फिर टेस्ट सीरीज के लिए अभ्यास भी करेंगे. लेकिन, इससे पहले सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन (vaccine) की दूसरी डोज देने की खबर सामने आ रही है. क्या पूरी रिपोर्ट, जानिए इस आर्टिकल के जरिए…

भारतीय खिलाड़ियों को लगेगी कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज

Team India

दरअसल टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले टीम इंडिया (Team India) को सिलेक्ट काउंटी इलेवन के खिलाफ 3 दिन प्रैक्टिस मैच खेलना है. लेकिन, इससे पहले ऐसी खबरें सुर्खियों में हैं कि, बायो बबल में एंट्री करने से पहले भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी. हाल में समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से सूत्रों ने जानताकी दी है कि, टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 8 और 9 जुलाई को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज देने के लिए बीसीसीआई ने प्लान कर लिया है.

इसके साथ ही बीसीसीआई के एक सूत्र की ओर से ये भी बताया गया है कि,

‘क्रिकेटरों को दूसरी डोज देने की प्लानिंग की गई है जिन लोगों ने भारत में वैक्सीन की पहली डोज ले ली है उन्हें बुधवार और शुक्रवार को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जाएगी.’

हालांकि इस समय इंग्लैंड दौरे पर पहुंची भारतीय टीम को पहले से ही कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है.

इंग्लिश कैंप में वायरस के आने के बाद बढ़ी बीसीसीआई की चिंता

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज से पहले लगेगी कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज, जानिए डेट

दरअसल इंग्लिश कैंप में अचानक से कई वायरस के मामले सामने आने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का पूर्ण टीकाकरण और भी ज्यादा बीसीसीआई के लिए जरूरी हो गया है. क्योंकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों समेत 7 सदस्य के हाल ही में कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट सामने आई है. जिसने इंग्लिश टीम की भी चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ियों को दूसरी डोज बीसीसीआई इसलिए देने के लिए ज्यादा जल्दी में है ताकि सभी क्रिकेटर्स सुरक्षित रह सकें.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को टेस्ट सीरीज से पहले लगेगी कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज, जानिए डेट

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज के बाद इंग्लैंड की पुरूष टीम के खिलाड़ियों समेत 7 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऐसे में 2 दिन के अंदर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को पाकिस्तान के खिलाफ 8 जुलाई से होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए एक नई टीम की घोषणा की गई है. जिसमें 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है. जबकि कप्तानी की जिम्मेदारी बेन स्टोक्स को दी गई है. इसके अलावा 4 अगस्त से इंग्लिश खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ भी उतरना है.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ चुना नया स्क्वाड, 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका, देखें 18 सदस्यीय टीम