images 2021 07 06T143204.900

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज शुरू होने वाले है. उससे पहले इंग्लैड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) को तगड़ा झटका लग चुका है. कप्तान समेत 7 खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद मंगलवार को ईसीबी ने वनडे सीरीज के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. साथ ही 18 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया है. इसमें 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को जगह दी गई है. कौन से हैं वो नाम, जानिए इस रिपोर्ट में…

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड (England) ने चुने 9 अनकैप्ड खिलाड़ी

England

दरअसल ईसीबी को अचानक से पाकिस्तान के खिलाफ कई नए क्रिकेटरों को टीम में शामिल करना पड़ा है. हालांकि स्क्वाड में बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) को शामिल नहीं किया गया है. जिसे लेकर फैंस और कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी हैरानी जता रहे हैं. हाल ही में इंग्लैंड (England) टीम के तीन खिलाड़ी समेत कुल 7 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ईसीबी को गुरुवार से शुरू होने वाली सीरीज के लिए नया स्क्वाड चुनना पड़ा है.

इस सीरीज के साथ बेन स्टोक्स को नए कप्तान का कारोभार सौंपी गई है. तो वहीं कोच क्रिस सिल्वरवुड की छुट्टी बीच में ही खत्म कर दी गई है और अब वो मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे. इंग्लैंड (England) पुरुष टीम के मैनेजिंग डॉयरेक्टर एश्ले जाइल्स ने स्क्वाड में चुने गए 9 अनकैप्ड खिलाड़ियों को लेकर हाल ही में आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि,

“इस बड़े स्टेज पर खेलने का मौका मिल पाना बेहद शानदार है और चुने गए ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए ये ऐसा मौका है जिसके बारे में उन्होंने 24 घंटे पहले तक सोचा भी नहीं होगा.”

नए स्क्वाड को लेकर जाइल्स दिया बड़ा बयान

images 2021 07 06T143300.259

इस सिलसिले में आगे बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि,

“ये उत्साहित खिलाड़ियों का एक समूह है, जिसमें कुछ युवा टैलेंट हैं और कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो घरेलू स्तर पर लंबे समय से बेहतरीन प्रदर्शन करते आए हैं.”

इसके अलावा सीरीज के दो दिन पहले अचानक से नए स्क्वाड के घोषित होने को लेकर जाइल्स ने अपने बयान में कहा कि,

“जहां पूरा स्क्वाड और मैनेजमेंट टीम बदलने की बात आती है, हम अभी नए हालातों में हैं और मुझे उन सभी लोगों पर गर्व है जिनकी मदद से ये संभव हो पाया है- ईसीबी और काउंटी टीमों के सभी लोग.”

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) का चुना गया नया स्क्वाड

photo 2021 07 06 15 17 24

बेन स्टोक्स (कप्तान), जेक बॉल, डैनी ब्रिग्स, ब्रायडन कार्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, लुईस ग्रेगरी, टॉम हेल्म, विल जैक, डैन लॉरेंस, साकिब महमूद, डेविड मालन, क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट , जॉन सिम्पसन (विकेटकीपर), जेम्स विंस.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ESPNcricinfo (@espncricinfo)