rahul dravid and ravi shastri
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम ने हाल में ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का ख़िताब गंवाया है लेकिन, टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की अगुआई में टीम ने हर बार बेहतरीन प्रदर्शन कर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखलाएं जीती हैं। कुछ में वो हावी रहे हैं और कुछ में थोड़े कमजोर भी दिखाई दिए। आपको बता दें कि जुलाई 2017 में पाकिस्तान से हार के बाद रवि शास्त्री को मुख्य कोच का पद दिया गया था।

वैसे तो हर बार भारतीय टीम ने खुद को बेहतर साबित किया है, लेकिन पहले इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हार फिर 2019 में विश्व कप सेमीफाइनल में हार और अब टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में हार की वजह से रवि शास्त्री पर सवाल उठने लगे। कुछ लोग तो यहां तक कहने लगे कि उनकी जगह नया कोच नियुक्त किया जाना चाहिए। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे पूर्व खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो उनकी जगह टीम इंडिया के कोच बन सकते हैं।

ये पांच खिलाड़ी हैं इस लिस्ट में शामिल

1. राहुल द्रविड़

Team India-rahul dravid Ravi Shastri

पूर्व कप्तान और खब्बू बल्लेबाज रह चुके राहुल द्रविड़ इस लिस्ट में नंबर एक पर हैं। दरअसल राहुल द्रविड़ इंडिया ए और अंडर-19 टीम के भी कोच रह चुके हैं। आपको बता दें की द्रविड़ की कोचिंग में ही अंडर-19 टीम 2016 के फाइनल में गई थी और फिर 2018 में विश्वकप जीता था। राहुल की कोचिंग में ही भारत को शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ, ईशान किशन और ऋषभ पंत जैसे युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिले।

अभी हाल में ही द्रविड़ को श्रीलंका जाने वाली भारतीय टीम का कोच नियुक्त किया गया है। कोच बनने के बाद द्रविड़ का कहना था कि वो बस सीरीज जीतना चाहते हैं। राहुल द्रविड़ को तीनों ही प्रारूपों में खेलने का अच्छा खासा अनुभव भी है। वो Ravi Shastri का सबसे बेहतर विकल्प बन सकते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse