सिडनी सिक्सर्स

बिग बैश लीग के 10वें सीजन का फाइनल मुकाबला सिडनी सिक्सर्स व पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम के बीच खेला गया। दोनों ही टीमों ने लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। बेहद रोमांचक इस मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स के कप्तान एस्टन टर्नर ने पहले टॉस तो जीता, लेकिन वह अपनी टीम को मैच जिताने में नाकामयाब रहे।

टॉस जीतकर पर्थ स्कॉर्चर्स ने चुनी फील्डिंग

सिडनी सिक्सर्स

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 लीग के फाइनल मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स और सिडनी सिक्सर्स की टीम ने जगह बनाई। बिग बैश लीग में हमेशा की ही तरह बल्ला उछालकर टॉस किया गया और पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीत लिया। कप्तान एश्टन टर्नर ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

दरअसल, ये मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा गया, जहां पहले जो भी टीम टॉस जीतती वह यकीनन गेंदबाजी करने का ही फैसला करती। मगर पर्थ की टीम अपने कप्तान के फैसले को साबित नहीं कर सकी।

सिडनी सिक्सर्स ने दिया 189 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम ने कमाल की बल्लेबाजी की। टीम के सलामी बल्लेबाज जेम्स विन्स ने 60 गेंदों पर 95 रनों की कमाल की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 3 छक्के व 10 चौके भी लगाए। वेन्स के अलावा डेनियल ह्यूजस ने 13, कप्तान मोइसेस हेनरिकस ने 18, जॉर्डन सिल्क 17, क्रिस्चन 20 व कार्लोस ब्रेथवेटने 10 रनों की पारी खेली।

इस प्रकार सिडनी की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर फाइनल मुकाबले में 188 रन बोर्ड पर लगा दिए। पर्थ की तरफ से झाय रिचर्ड्सन व एंड्रयू टाई ने 22 विकेट निकालकर सिडनी के बल्लेबाजों की आंधी को कुछ हद तक रोका।

पर्थ स्कोर्चर्स ने 27 रन से गंवाया मैच

फाइनल मुकाबले में 189 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम को शुरुआत तो काफी अच्छी मिली, जब उनके सलामी बल्लेबाज कैमरॉन बेनक्रॉफ्ट (30) व लायम लिविंग्स्टोन (45) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जुटाए।

मगर फिर कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और पर्थ की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में 161 रन ही बना सकी और मैच को 27 रनों से गंवा दिया। इसी के साथ सिडनी की टीम ने 27 रनों से एक शानदार जीत अपने नाम की।

सिडनी सिक्सर्स ने जीता तीसरा खिताब

पर्थ स्कॉर्चर्स को हराकर सिडनी सिक्सर्स की टीम ने बिग बैश लीग में तीसरी ट्रॉफी जीत ली है। पिछले सीजन भी सिडनी की इस टीम ने फाइनल मुकाबले में मेलबर्न स्टार्क की टीम को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी। ये सिडनी सिक्सर्स की तीसरी ट्रॉफी है। बताते चलें, इस फ्रेंचाइजी ने बिग बैश लीग का पहला सीजन जीता था और लगातार ये टीम बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है।