BCCI Earn 5 billion-IPL 2022-2 New Teams
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 में 8 के बजाए 10 फ्रेंचाइजी हिस्सा लेंगी। हाल ही में दो नई टीमों के लिए हुई नीलामी के बाद जगह के नाम सामने आ गए हैं। आरपीएसजी समूह और सीवीसी कैपिटल्स ने सोमवार को ऑक्शन में सबसे अधिक बोली लगाकर अपनी-अपनी टीमें खरीद ली. आरपीएसजी समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7000 करोड़ रुपये से अधिक की बोली लगाकर खरीदी।

तो वहीं सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को 5600 करोड़ रुपये में अपने नाम किया। अब जबकि फ्रेंचाइजी बिक चुकी हैं, तो सभी को मैगा ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार है, जिसमें इन टीमों को तैयार किया जाएगा, खिलाड़ियों को खरीदा जाएगा। सबसे दिलचस्प होगा कप्तानों का नाम।

जी हां, देखने वाली बात होगी की इन दोनों ही टीमों की कप्तानी किन्हें सौंपी जाती है। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें अहमदाबाद की कप्तानी सौंपी जा सकती है।

 IPL 2022 में 3 प्लेयर्स को चुना जा सकता अहमदाबाद का कप्तान

1- हार्दिक पांड्या

IPL 2022: अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी इन 3 खिलाड़ियों को सौंप सकती है कप्तानी
IPL 2022: अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी इन 3 खिलाड़ियों को सौंप सकती है कप्तानी

आईपीएल में 2015 से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हार्दिक पांड्या का नाम इस लिस्ट में देखकर आपको हैरानी हुई होगी, क्योंकि पांड्या शुरुआत से ही मुंबई का हिस्सा हैं। लेकिन IPL 2022 में होने वाले मैगा ऑक्शन होने वाला है, जिसके बाद सभी टीमों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं।

मुश्किल है कि मुंबई हार्दिक को रिटेन करे, क्योंकि उनके पास पहले ही मुख्य खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्हें टीम रिटेन करने के लिए प्राथमिकता देना चाहेगी। ऐसे में अहमदाबाद की टीम हार्दिक पांड्या पर बोली लगा सकती है। यदि पांड्या को अहमदाबाद अपने खेमे में शामिल करने में सफल होता है, तो वह उन्हें टीम की कप्तानी सौंप सकता है।

हां, अब तक हार्दिक ने कप्तानी नहीं की है, मगर उनके पास नेतृत्व करने वाले गुण हैं। इसके अलावा हार्दिक गुजरात से हैं, तो ऐसे में टीम के पास यदि उसी राज्य का कप्तान होगा, तो वह दर्शकों को अधिक आकर्षित कर सकती है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse