t20 hardik vs iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स के आलराउंडर वेंकटेश अय्यर को आईपीएल 2021 के खत्म होने के बाद टीम इंडिया के साथ रहने के लिए कहा जा सकता है। वो भी भारत के T20 विश्व कप 2021 टीम में हार्दिक पांड्या के प्रतिस्थापन के रूप में। पीटीआई की खबर के अनुसार भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे पीठ के दर्द की वजह से वो अभी भी गेंदबाजी के लिए फिट नहीं है।ऐसे में केकेआर के सलामी बल्लेबाज और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को पांड्या के कवर के रूप में भारतीय टीम के साथ ही बायोबबल में रहने के लिए कहा गया।

वेंकटेश अय्यर का है यह पहला सीजन, T20 विश्वकप के लिए बुलावा

Venkatesh Iyer

वेंकटेश अय्यर ने 2021 में ही आईपीएल में पदार्पण किया है और पारी की शुरुआत करते हुए केकेआर के लिए कुछ तेज पारियां खेलीं। उन्होंने सीजन में नाइट राइडर्स के लिए आठ मैच खेले और 123.25 के स्ट्राइक रेट और  37.85 की औसत के साथ 265 रन बनाए हैं।

बता दें कि वेंकटेश अय्यर ने सीजन में केकेआर के लिए दो अर्धशतक भी लगाए। साथ ही उन्होंने अपने हरफनमौला खेल के दम पर तीन बल्लेबाजों को सफलतापूर्वक पवेलियन का रास्ता भी दिखाया। उन्हें केकेआर ने आईपीएल 2021 की नीलामी में उनके घरेलू टी20 स्ट्राइक रेट 137.64 के दम पर चुना था। जिसको उन्होंने पूरी तरह से सही भी साबित कर दिया

हार्दिक पांड्या के बल्ले से निकले सिर्फ 127 रन

hardik pandya- ipl 2021

वेंकटेश अय्यर को T20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह शामिल किया जा सकता है। इसका मुख्य कारण है हार्दिक का प्रदर्शन। बता दें कि आईपीएल में उन्होंने एक बल्लेबाज के रूप में खेला और फिर भी मुंबई इंडियंस के लिए 12 मैचों में 127 रन ही बना सके।

जान लीजिए कि हार्दिक ने मुंबई के लिए आखिरी बार 2019 में गेंदबाजी की थी और उन्हें बहुत मौकों पर टीम इंडिया के लिए भी गेंदबाजी करते देखा गया है। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार इस साल जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर गेंदबाजी की थी। ऐसे में टीम प्रबंधन किसी भी प्रकार का जोखिम उठाने के मूड में नहीं होगा