Brian Lara in Team India Dressing Room

WI vs IND: शुक्रवार यानि 22 जुलाई को तीन मैचों की श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज पर भारत की रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने उपस्थिति दर्ज की। दोनों टीमों के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन स्टेडियम में जबरदस्त टक्कर हुई थी। जिसमें मेहमान टीम भारत ने 3 रन से जीत दर्ज की थी। ब्रायन लारा (Brian Lara) त्रिनिदाद के ही निवासी है ऐसे में उन्होंने मैच की समाप्ति के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ बातचीत की।

Brian Lara ने भारतीय खिलाड़ियों की बातचीत

Brian Lara with team India

ब्रायन लारा (Brian Lara) को व्यापक रूप से सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग के साथ अपनी पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान पहले वनडे के लिए पोर्ट ऑफ स्पेन में क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में मौजूद थे, जहां वेस्टइंडीज और भारत के बीच हाई स्कोरिंग मुकाबला हुआ। मैच के बाद ब्रायन लारा ने टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन, उपकप्तान श्रेयस अय्यर और स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल के साथ लंबी बातचीत की, जिसका वीडियो बीसीसीआई के द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किया गया है।

यहां देखें वीडियो – 

Brian Lara ने राहुल द्रविड़ के साथ भी ली तस्वीर

Two Legends, One Frame": Rahul Dravid Meets Brian Lara In Port Of Spain | Cricket News

इस वीडियो से पहले ब्रायन लारा (Brian Lara) ने भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के साथ एक शानदार तस्वीर भी खींची। खेल के इतिहास में दो महानतम क्रिकेटरों को एक फ्रेम में कैद करने वाली तस्वीर को इंटरनेट पर खूब प्यार दिया गए और बीसीसीआई द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर फीड पर इसे साझा करने के बाद पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बीसीसीआई की ओर से इस तस्वीर के कैप्शन में लिखा गया

“टू लीजेंड्स, वन फ्रेम,”

कुछ ऐसा रहा पहले मुकाबले का लेखा-जोखा, 24 जुलाई को खेला जाएगा दूसरा मैच

Shikhar Dhawan

अंत में बात की जाए मुकाबले की तो दोनों टीमों के बीच रोमांचक जंग देखी गई थी, कैरिबियाई कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। जिसे स्वीकार करते हुए टीम इंडिया ने शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर की बदौलत 308 रन बोर्ड पर लगाए।

विंडीज टीम को 309 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जवाब में मेजबान टीम की ओर से काइल मेयर्स, शमार ब्रुक्स, ब्रेंडन किंग ने अपनी टीम को जीत दिलाने की भरसक कोशिश की लेकिन ये टीम अपने निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 305 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने 3 रन से मैच अपने नाम कर लिया। अब दोनों टीमों के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन में ही दूसरा मुकाबला 24 जुलाई को खेला जाएगा।