धोनी जैसे घातक दूसरा कप्तान साबित हो सकता है ये खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने किया नाम का बड़ा खुलासा 
धोनी जैसे घातक दूसरा कप्तान साबित हो सकता है ये खिलाड़ी, रिकी पोंटिंग ने किया नाम का बड़ा खुलासा 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सबसे सफल कप्तानों में एक रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. धोनी भी टीम इंडिया के इतिहास में सफसे सफल कप्तानों में एक है. उनकी कैप्टेंसी में टीम इंडिया ने टी20 और वनडे में विश्व कप अपने नाम किया. वहीं रिकी पोटिंग ने एक खिलाड़ी की तुलना धोनी से कर डाली. जो कप्तानी में एमएस धोनी (MS Dhoni) जैसा साबित हो सकता है.

रिकी ने MS Dhoni से इस खिलाड़ी की तुलना

Ricky Ponting Picks T20 World Cup Winner

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के बयान को हलके में नहीं लिया जा सकता है. उन्होंने क्रिकेट में कई बार ऑस्ट्रेलिया को अपनी कैप्टेंसी में चैंपियन बनाया है इस वजह से वह क्रिकेट पर पैनी नजर रखते हैं. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से इग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से उनकी तुलना की है. उन्होंने कहा कि वह कप्तानी में अगले धोनी साबित हो सकते हैं. रिकी पोंटिंग ने आगे बात करते हुए कहा,

”मेरे जेहन में पहला नाम भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का आता है जो अधिकांश टी20 मैचों में नीचे उतरकर फिनिशर की भूमिका निभाते हैं. बेन स्टोक्स भी टेस्ट मैचों में ऐसा कर रहे हैं. खेल के इतिहास में बहुत कम खिलाड़ी ऐसा कर पाते हैं, खासकर कप्तान. लॉर्ड्स पर बेन स्टोक्स की बल्लेबाजी के दौरान मुझे हेडिंग्ले टेस्ट की पारी याद आ गई. शायद हर किसी ने सोचा कि वह फिर ऐसा करेंगे, क्योंकि हमने उसे पहले ऐसा करते देखा था, लेकिन इस बार रन अधिक थे.”

बेन स्टोक्स ने एशेज सीरीज में खींचा सबका ध्यान

Ben Stokes

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की एशेज सीरीज खेली जा रही है. भले इंग्लैंड को 2 टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन बेन स्टोक्स (Ben St0kes) ने अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है,

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट में 214 गेंद में 155 रन बनाए.  उनकी इस पारी ने इंग्लैंड को जीत के करीब ला कर खड़ा कर दिया था, लेकिन अंत में 43 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले 2019 एशेज में भी उन्होंने लीड्स में नाबाद 135 रन बनाकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज को अपने इशारों पर नचाने वाले का रोहित शर्मा ने किया करियर बर्बाद, 29 साल की उम्र में लेगा संन्यास!

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद 'क्रिकेट एडिक्टर' ऑनलाइन में सब एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ...