KL Rahul ने कप्तान बनते ही Rohit Sharma के लाडले के साथ की नाइंसाफी, वर्ल्ड कप से पहले दे दिया बड़ा झटका
KL Rahul ने कप्तान बनते ही Rohit Sharma के लाडले के साथ की नाइंसाफी, वर्ल्ड कप से पहले दे दिया बड़ा झटका

KL Rahul: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैच की वनडे सीरीज़ खेली जा रही है, जिसका पहला मैच 22 सितंबर को मोहाली के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया. शुरुआती दो मैच के लिए बीसीसीआई ने कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिसके लिए टीम इंडिया का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है. हालांकि केएल राहुल (KL Rahul )ने इस पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के करीबी खिलाड़ी को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया, जबकि इस खिलाड़ी को शुरुआती दो मैच के लिए भारतीय दल का हिस्सा बनाया गया था.

KL Rahul ने किया बाहर

KL Rahul

शुरुआती दो मैच के लिए बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma)के पसंदीदा खिलाड़ी तिलक वर्मा को स्क्वाड का हिस्सा बनाया था लेकिन दो वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल (KL Rahul)ने तिलक वर्मा को अंतिम एकादश में मौका नहीं दिया.

हालांकि तिलक वर्मा अपनी प्रतिभा को बाखूबी साबित कर चुके हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया था. तिलक ने इस सीरीज़ में 1 अर्धशतक के अलावा जीताऊ पारी भी खेली थी. उम्मीद थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में मौका दिया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

वेस्टइंडीज़ दौरे पर कर चुके हैं प्रभावित

Tilak Varma (13)

आईपीएल 2023 में कमाल का प्रदर्शन करने के बाद तिलक वर्मा को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली गई 5 मैच की टी-20 सीरीज़ में मौका दिया गया था, जहां पर तिलक वर्मा ने 5 मैच में 173 रन बनाए थे. उन्होंने इस दौरान एक अर्धशतक भी जमाया था. इसके बाद उन्हें एशिया कप 2023 में भी शामिल किया गया था, उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 में भी अंतिम एकादश का हिस्सा बनाया गया था. तिलक इस मैच में 9 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हो गए थे.

अब तक ऐसा रहा है तिलक वर्मा का इंटरनेशनल करियर

Tilak Varma

साल 2023 में टीम इंडिया की ओर से डेब्यू करने वाले 20 साल के तिलक वर्मा ने अब तक टीम इंडिया के लिए अधिक योगदान नहीं निभाया है. उन्होंने अब तक 1 वनडे मैच में 5 की औसत के साथ 5 रन, जबकि 7 टी-20 मैच खेलते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 34.8 की औसत के साथ 174 रन बनाए हैं. टी-20 में उनके नाम 1 अर्धशतक दर्ज है.

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा

यह भी पढ़ें: श्रीलंका और भारत के बीच पहले ही तय हो गया था एशिया कप का फाइनल, फिक्सिंग की पूरी सच्चाई आ ही गई सामने