jos buttler selected 5 dangerous players for World Cup 2023

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम मे दोनों टीम का आमना-सामना होना है। लेकिन उससे पहले जोस बटलर ने अपनी ड्रीम वनडे इलेवन के पहले पांच खिलाड़ियों का चयन किया है। इस बीच हैरान कर देने वाली बात यह रही कि उन्होंने (Jos Buttler) अपनी प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को जगह नहीं दी।

Jos Buttler ने चुने वर्ल्ड कप 2023 के 5 खतरनाक खिलाड़ी

Jos Buttler

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में दो दिन का समय बचा है। 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी। सभी टीम इसकी तैयारियों में जुट गई हैं। लेकिन इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने आईसीसी को दिए गए एक इंटरव्यू में अपनी ड्रीम वनडे इलेवन के पांच खिलाड़ियों का चयन किया है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, इंग्लैंड के आदिल रशीद, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक और एनरिक नोर्तजे को शामिल किया है।

यह भी पढ़ें: 1983 से लेकर 2013 तक…टीम इंडिया के लिए लकी साबित हुए विदेशी कोच, 5 बार ICC की ट्रॉफी पर भारत ने जमाया कब्ज़ा

Jos Buttler ने इस खिलाड़ी को किया नज़रअंदाज़

END vs IND 2022

गौरतलब है कि जोस बटलर (Jos Buttler) ने इसमें विश्व के धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी पसंदीदा एकादश में जगह दी है। लेकिन उन्होंने इसमें विराट कोहली को शामिल नहीं किया, जिसको देखकर सब हैरान हो गए हैं। दरअसल, विराट कोहली लंबे समय से वनडे क्रिकेट में टॉप क्लास प्लेयर रहे हैं। 50 ओवर के क्रिकेट में उनका बल्ला जमकर गरजता है। 281 एकदिवसीय मुकाबलों की 269 पारियों में उन्होंने 57.38 की औसत से 13083 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 47 शतक और 66 अर्धशतक जड़े हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत की जगह खाने वाला बल्लेबाज आ गया, विंडीज के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी से बरपाया कहर