india probable squad vs afghanistan T20 series
india probable squad vs afghanistan T20 series

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इस समय ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलने के लिए लंदन में है। इसके बाद टीम को अफगानिस्तान का सामना करना है। दोनों टीमों के बीच एकदिवसीय और टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 के लिए अफगानिस्तान भारत दौरा करेगी। वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस सीरीज में आईपीएल 2023 के धाकड़ खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि सैमसन, तिलक वर्मा और विजय शंकर की भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में एंट्री हो सकती है।

बीसीसीआई इन खिलाड़ियों को कर सकती है Team India में शामिल

Team India

आईपीएल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजों तक सबने बखूबी अपना कौशल दिखाया। जिसके बाद उनके लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के दरवाजे खुलते नजर आ रहे हैं। इसी बीच हाल ही में आई रिपोर्ट्स ने इस बात को और पुख्ता कर दिया है।

खबर है कि जून में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली टी20 सीरीज में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल 2023 के स्टार्स को मौका दे सकता है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा और गुजरात टाइटंस के विजय शंकर का नाम सामने आ रहा है। इनकी टीमें भले ही टूर्नामेंट नहीं जीत सकी लेकिन ये खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं और फैंस को प्रभावित करने में सफल रहे।

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन ने फिर जीता फैंस का दिल, साथी खिलाड़ी के शतक के लिए कुर्बान किया अपना फिफ्टी

आईपीएल 2023 में किया दमदार प्रदर्शन

Tilak Varma

आईपीएल का 16वें संस्करण राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा और गुजरात टाइटंस के विजय शंकर के लिए यादगार रहा। इन तीनों खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से लाखों दिल जीते। तिलक वर्मा ने 11 मुकाबलों में 343 रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 42.88 का रहा। वहीं, फिनिशर की भूमिका निभाते हुए विजय शंकर ने 10 पारियों में 37.63 के औसत से 301 रन ठोके।

जिसमें तीन अर्धशतक भी शामिल है। हालांकि, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने भी 14 मैच में 362 रन अपने खाते में दर्ज किए। इस बीच उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी देखने को मिले। आईपीएल 2023 और डोमेस्टिक सर्किट में दमदार प्रदर्शन करने की वजह से इन तीनों को भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) में जगह मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में अपनी तूफ़ानी बल्लेबाजी से सबको चौंकाने वाले 5 भारतीय अनकैप्ड खिलाड़ी, जो भविष्य में बनेंगे टीम इंडिया के स्टार