Gautam Gambhir ने टीम इंडिया का हेडकोच बनने से पहले पहली बार तोड़ी चुप्पी, बोले - "मैं खुश हूं लेकिन..."
Gautam Gambhir ने टीम इंडिया का हेडकोच बनने से पहले पहली बार तोड़ी चुप्पी, बोले - "मैं खुश हूं लेकिन..."

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बीते समय से सुर्खियों में बने हुए हैं। उनके टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने की खबरें चर्चा में हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने इस पद के लिए इंटरव्यू दिया था। लेकिन अभी तक बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को आधिकारिक तौर पर टीम का हेड कोच नियुक्त नहीं किया है। इस बीच उन्होंने यह जिम्मेदारी संभालने से पहले बड़ा बयान दिया है। कोलाकाटा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हेड कोच बनने पर चुप्पी तोड़ी है।

Gautam Gambhir ने हेड कोच बनने से पहले दिया बड़ा बयान

  • दरअसल, हाल ही में कोलकाता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, जिसमें पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी शिरकत की। इस दौरान उनसे टीम इंडिया का हेड कोच बनने को लेकर सवाल की गए।
  • इनका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि वह अभी इतनी आगे की नहीं सोच रहे हैं। गौतम गंभीर (Gautam Gambhir)  ने जवाब दिया,
  • “मैं इतना आगे नहीं देखता हूं। आप मुझसे सभी मुश्किल सवाल पूछ रहे हैं। अभी जवाब देना कठिन है। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि मैं अभी खुश हूं। हाल ही में मैंने केकेआर के साथ आईपीएल का सफर पूरा किया है। हम तीसरे बार चैंपियन बने। इसका लुत्फ उठा रहा हूं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by BBC News Hindi (@bbchindi)

‘खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कराना मेरा काम नहीं’: Gautam Gambhir

  • गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि उनका व्यक्तिगत खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कराना नहीं है। उन्होंने बताया,
  • “अगर आपका इरादा किसी व्यक्ति से पहले टीम को आगे रखने का है तो चीजें अपने आप ठीक हो जाएंगी। आज नहीं तो कल, कल नहीं तो किसी और दिन, यह ठीक हो जाएगा।”
  • “अगर आप किसी एक या दो खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने में मदद करते हो तो आपकी टीम का ही नुकसान होगा। मेरा काम व्यक्तिगत खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन कराना नहीं है।”
  • “बल्कि मेंटोर के तौर पर मेरा काम केकेआर को जीत दिलाना था। मेरे लिए गुरु मंत्र पहले टीम को रखना है। मुझे लगता है कि पहले टीम को रखने की विचारधारा किसी भी टीम खेल में सबसे महत्वपूर्ण है।”

बीसीसीआई को दिया था इंटरव्यू

  • गौरतलब है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। उन्होंने अपने अनुबंध को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है।
  • ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने हेड कोच पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। इसके बाद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने इस पोस्ट के लिए अप्लाई किया। वहीं, इस हफ्ते बोर्ड ने उनका इंटरव्यू भी लिया था।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इन 2 भारतीयों का हो जाए चयन, तो अकेले दम पर पलट देंगे मैच! एक तो 200 की स्ट्राइक रेट से कूटता है रन

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की जीवनी, उम्र, पत्नी, नेटवर्थ, रिकॉर्ड्स, फैमली और करियर से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां