Roston Chase

विराट कोहली (Virat Kohli) ने आज आलोचकों को आज अपनी ज़बरदस्त पारी से मुंह तोड़ जवाब दिया है. दरअसल, भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच में 3 मैचों की T20I सीरीज़ के दूसरे मुकाबले का आगाज़ हो गया है. कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले जाने वाले इस मुकाबले में वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया है. जिसके चलते भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे. लेकिन रन मशीन विराट कोहली आज ज़बरदस्त लय में नज़र आए हैं. विराट (Virat Kohli) ने आज आक्रामक अंदाज़ से बल्लेबाज़ी करते हुए हाफ सेंचुरी जड़ी है. हालांकि इसके बाद वे आउट हो गए.

Virat Kohli ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

Virat Kohli

आपको बता दें कि सबसे सफलतम बल्लेबाज़ों में से एक विराट कोहली (Virat Kohli) काफी समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे. उनके बल्ले से बिल्कुल रन नहीं निकल रहे थे. वे गलत शॉर्ट खेलकर हर पारी में जल्दी ऑउट हो रहे थे. जिसके चलते विराट कोहली की कड़ी निंदा की जा रही थी. कई दर्शक समेत क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी विराट कोहली की जमकर आलोचना कर रहे थे.

विराट कोहली ने आज वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे T20I मुकाबले में शानदार 52 रनों की पारी खेली है. जिसमें इस खिलाड़ी ने कुल 7 चौके और 1 छक्का भी लगाया है. विराट ने मुश्किल परिस्थिति में आकर भारतीय टीम के लिए आतिशी पारी खेली और उनके बाद बल्लेबाज़ी करने आने वाले खिलाड़ियों के लिए एक अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार किया. कोहली ने शुरू में आकर चौकों की झड़ी लगा दी थी. वे बहुत ही आक्रामक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर रहे थे. इतना ही नहीं बल्कि विराट ने अपनी हाफसेंचुरी छक्का लगाकर पूरी की. ये विराट की T20I क्रिकेट में 30वीं अर्धशतकीय पारी थी. इस पारी की बदौलत विराट कोहली एक बार फिर साबित किया है कि उनको इतना महान बल्लेबाज़ क्यों माना जाता है. उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

रोस्टन चेस ने भेजा विराट कोहली को पवेलियन

वेस्ट इंडीज़ के शानदार हरफनमौला खिलाड़ी रोस्टन चेस ने विराट कोहली की शानदार पारी को समाप्त किया है. ग़ौरतलब है कि रोस्टन चेस ने आज बहुत ही लाजवाब गेंदबाज़ी की है. कप्तान किरोन पोलार्ड ने पारी का 14वां ओवर रोस्टन चेस से करवाया. जिसकी तीसरी गेंद पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया था. लेकिन उसकी अगली गेंद पर ही रोस्टन चेस ने विराट कोहली को पूरी तरह से चकमा देकर क्लीन बोल्ड कर दिया.

अगर रोस्टन चेस की गेंदबाज़ी की बात करें तो आज, चेस ने बहुत ही शानदार गेंदबाज़ी की है. उन्होंने आज अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 6.25 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए केवल 25 रन दिए हैं और 3 विकेट भी चटकाए हैं. चेस ने जो तीन विकेट भी लिए हैं वे आम खिलाड़ियों के नहीं थी. उन्होंने आज श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव को अपना शिकार बनाया है. यह तीनों खिलाड़ी भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर की जान है, और आज रोस्टन चेस ने इन तीनों खिलाड़ियों को आड़े हाथों लिया है.