Virat Kohli got emotional on AB DE Villiers birthday shared Post
Virat Kohli got emotional on AB DE Villiers birthday shared Post

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से पूरी दुनिया में मशहूर अफ्रीकी टीम के पूर्व क्रिकेटर एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) का आज जन्मदिन है. जन्मदिन के इस खास अवसर पर वो पूरे 38 साल के हो गए हैं. पूर्व कप्तान के इस दिन को स्पेशल बनाने के लिए प्रशंसक और साथी उन्हें अपने-अपने अंदाज में ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं. इसी में क्रम में एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) के सबसे करीबी दोस्त विराट कोहली ने भी उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी है.

दोस्त के जन्मदिन पर कोहली ने दी खास अंदाज में बधाई

 Virat Kohli Post On AB de Villiers Birthday

दरअसल विराट कोहली कोहली से उनका काफी करीबी रिश्ता माना जाते है. आरसीबी के लिए दोनों ने एक साथ लंबे समय तक खेला है और तभी से ही दोनों के बीच काफी गहरी दोस्ती है. कई मौकों पर दोनों को एक-दूसरे का सपोर्ट करते हुए भी देखा गया है. अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर ने दुनिया में अपनी बल्लेबाजी की एक अलग ही मिसाल कायम की है. जिसे आज के दौर में युवा प्रेरणा के तौर पर लेते हैं.

अब एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) का जन्मदिन हो और विराट कोहली उन्हें शुभकामनाएं न दें ये भला कैसे हो सकता था. फैंस ने जिस तरह के कयास लगाए थे वो पूरा हुआ. विराट कोहली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम स्टोरी पर पूर्व साथी को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने प्रोटियाज दिग्गज के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो बिस्किट, आपको हमेशा ढेर सारा प्यार मेरे भाई.” विराट के इस पोस्ट को फैंस काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

दशकों पुरानी है इन दोनों खिलाड़ियों की दोस्ती

 AB de Villiers Birthday

आपको जानकर हैरानी होगी कि विराट कोहली और अफ्रीकी पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2011 से 2021 तक आरसीबी ड्रेसिंग रूम को एक साथ साझा किया. यानी ये बीते 4-5 साल की नहीं बल्कि दशकों पुरानी दोस्ती है. जिसे दोनों ही नहीं भुला सकते हैं.

एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) ने जब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था तो उस दौरान भी विराट ने अपने दोस्त के क्रिकेट करियर को सराहते हुए एक इमोशनल पोस्ट किया था. उस दौरान उनके पोस्ट पर पूर्व दिग्गज ने रिप्लाई भी किया थी. एक दौर में जोड़ी आईपीएल में खासा पसंद की जाती थी. दोनों ने आरसीबी को कई मैच जिताए. लेकिन, ट्रॉफी जिताने में नाकाम रहे. बैंगलोर फ्रेंचाइजी ने भी इस दिग्गज क्रिकेटर को ट्वीटर के जरिए जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है.