Taskin Ahmed may Join LSG for IPL 2022

IPL 2022 की शुरुआत से पहले ही लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) के तेज गेंदबाज मार्क वुड चोट के चलते सीजन से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी के सामने मार्क वुड (Mark Wood) की कमी को पूरा करने के लिए विदेशी गेंदबाज की जरूरत है। अब खबरों के अनुसार बांगलादेश के गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जाइनट्स के साथ जुड़ सकते हैं।

गौतम गंभीर ने Taskin Ahmed को दिया प्रस्ताव

Gautam Gambhir Latest Tweet

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड हाल ही में वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज खेल रहे थे, इस सीरीज के दौरान मार्क वुड की कोहनी में चोट लग गई है, जिसके चलते एहतियात के तौर पर उन्हें आईपीएल 2022 से बाहर कर दिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी साझा की थी इसके बाद लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) के इंस्टाग्राम के हवाले से भी वुड के लीग से बाहर होने की पुष्टि हुई थी।

जिसके चलते लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) के मेंटर गौतम गंभीर तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) को आईपीएल 2022 में अपनी फ्रैंचाइजी के साथ जोड़ना चाहते हैं। बांगलादेश की वेबसाईट कलेर कंठ का मुताबिक गौतम गंभीर ने 20 मार्च को तस्कीन को आईपीएल कान्ट्रैक्ट को लेकर बात की है। गंभीर ने कहा कि

“मैं बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को टीम में चाहता हूं और वह पूरे सीजन के लिए खेलेंगे। अगर वह इस प्रस्ताव पर सहमत हो जाते हैं तो तस्कीन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो टेस्ट मैचों से पहले भारत के लिए रवाना होना होगा।”

SA दौरे पर बांग्लादेश टीम का हिस्सा है Taskin Ahmed

Bangladesh in New Zealand - Taskin Ahmed won't go away wondering what might have been

लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के रूप में तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) को अपनी टीम में लाना चाहती है। तस्कीन ने अभी तक अपना आईपीएल डेब्यू नहीं किया है, तस्कीन तेज गति से गेंदबाजी करने के साथ ही हवा में गेंद को स्विंग कराने की खास क्षमता रखते हैं। जो उन्हें एक बेहद घातक खिलाड़ी बना देता है। गंभीर ने भी इन्ही सब चीजों के मद्देनजर तस्कीन को अपने दल का हिस्सा बनाने के बारे में सोचा होगा।

तस्कीन (Taskin Ahmed) ने अपने करियर में अब तक 33 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23 विकेट हासिल किए हैं। मौजूदा समय में तस्कीन अपने देश की टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है, फिलहाल दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। जिसका आखिरी मैच तय शुदा कार्यक्रम के अनुसार 23 मार्च को खेला जाएगा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका और बांगलादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का भी आगाज हो जाएगा, अगर तस्कीन गौतम गंभीर का प्रस्ताव स्वीकार करते हुए लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) के साथ जुड़ जाते हैं तो उन्हें इस टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापिस लेना होगा।