T20 World Cup 2021

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) नजदीक है और इसके लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की अनाइंसमेंट हो चुकी है. लेकिन, यूएई में चल रहे आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के दौरान इस टीम में कुछ बदलाव के संकेत मिले हैं. इस लेग में कुछ खिलाड़ियों के लगातार खराब प्रदर्शन ने बोर्ड (BCCI) के सामने भी कई तरह की चुनौतियां पेश कर दी हैं. इन्हीं समस्याओं को देखते हुए शनिवार, यानी 9 अक्टूबर को बोर्ड मीटिंग करने जा रहा है. इस बैठक के बाद में बदलाव से जुड़े मसले रखे जा सकते हैं.

टीम में बदलाव को लेकर चल रही बात!

T20 World Cup

दरअसल इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं कि, कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), कोच रवि शास्त्री, बोर्ड सचिव जय शाह और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा इस मीटिंग में हिस्सा लेंगे. आईसीसी के नियम मुताबिक सभी टीमों को 10 अक्टूबर तक बदलाव करने की अनुमति है. इनसाइड स्पोर्ट्स के हवाले आई एक रिपोर्ट की माने तो बैठक में कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं. इसमें ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करना शामिल भी है.

अभी अय्यर बतौर रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की टीम में शामिल हैं. ईशान यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण के पहले तीन मैचों में 11, 14 और 9 ही रन बना सके थे. लेकिन, उन्होंने बुद्धवार को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 25 गेंद पर नाबाद 50 रन की आक्रामक पारी खेली थी. जबकि अय्यर की बात करें तो यूएई लेग में वापसी करते हुए उन्होंने 47*, 43, 1, 33* और 2 रन की पारी खेली है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी उम्मीद के हिसाब से अपनी सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सके हैं.

राहुल चाहर का प्रदर्शन चयनकर्ताओं के लिए बनी समस्या

T20 World CUP के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में बदलाव तय! रोहित और कोहली लेंगे बड़ा फैसला

वहीं राहुल चाहर पर एक नजर दौड़ाएं तो लेग स्पिनर यूएई में अपने आपको साबित नहीं कर सके हैं. उन्होंने 4 मैचों में सिर्फ 2 विकेट लिए हैं. आखिरी 2 मैच में उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल नहीं किया गया था. जबकि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की 15 सदस्यीय टीम से बाहर चल रहे सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने यूएई में 6 मैच में 11 विकेट लेकर चयनकर्ताओं पर दबाव डाल दिया है. ये कहना गलत नहीं होगी कि उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलात आरसीबी आईपीएल के प्लेऑफ में भी जगह पक्की कर चुकी है.

हार्दिक पंड्या भी चल रहे ऑउट ऑफ फॉर्म

T20 World CUP के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में बदलाव तय! रोहित और कोहली लेंगे बड़ा फैसला

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2021 में गेंदबाजी नहीं की है. यहां तक कि बल्ले से भी वो लगातार फ्लॉप ही रहे हैं. यूएई लेग में पंड्या ने कुस 4 पारी खेली है. जिसमें उनके बल्ले से 3, 40*, 17 और 5* रन निकले हैं. इसके बाद भी उनका इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) की टीम में बने रहना तय है. इस समय शार्दुल ठाकुर को भी बतौर ऑलराउंडर मुख्य स्किवॉड में शामिल करने की बात की जा रही है. फिलहाल इस समय वो टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए हैं. यूएई में खेले गए 7 मैच में उन्होंने 13 विकेट चटकाए हैं.

ऐसी है भारत की 15 सदस्यीय टीम

T20 World CUP के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में बदलाव तय! रोहित और कोहली लेंगे बड़ा फैसला

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी.

स्टैंड बाय प्लेयर: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.