इंडिया 8

आईसीसी टी-20 विश्व कप शुरू होने में अब काफी कम समय बाकी रह गया है. ऐसे में यूएई और ओमान में होने वाले इस मेगा इवेंट को लेकर फैंड काफी उत्सुक है. अब खबर यह सामने आ रही है, भारतीय टीम टूर्नामेंट के दौरान अपनी पुरानी रंग वाली जर्सी में नजर आ सकती है.  भारत ने 2020 के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सफेद गेंद श्रृंखला के दौरान अपनी पारंपरिक हल्की नीली जर्सी को गहरे नीले रंग की रेट्रो जर्सी में बदल दिया था. प्रारंभिक योजना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के बाद जर्सी को बदलने की थी, लेकिन भारत ने इसे इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भी बरकरार रखा था.

पुराने रंग में लौटेगी टीम इंडिया

rohit virat 1605151903 1

टी-20 विश्वकप में भारतीय टीम की जर्सी को एमपीएल स्पोर्ट्स द्वारा प्रायोजित किया जाएगा और प्रशंसकों को उम्मीद है कि जर्सी पर पहले की तरह ही हल्के नीले रंग की छाया इस बार टी 20 विश्व कप के लिए वापसी करेगी. भारत 13 अक्टूबर को अपनी नई जर्सी का अनावरण करेगा और टीम इसे यूएई में खेले जाने वाले आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के दौरान पहनेगी

भारत 18 और 20 अक्टूबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो अभ्यास खेलों के साथ अपने टी 20 विश्व कप 2021 की यात्रा शुरू करेगा और उनके लिए टूर्नामेंट के पहले मैच में विराट कोहली और उनके टीम का सामना पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को होगा. और फिर उसके बाद उन्हें ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान से भी भिड़ना है.

विराट की कप्तानी में आखिरी टी-20 टूर्नामेंट

Kohli PTI Guwahati fb

भारत के टी20 कप्तान के रूप में कोहली का यह आखिरी टूर्नामेंट होगा क्योंकि उन्होंने घोषणा पहले ही कर दी थी कि वह इस मेगा इवेंट के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में नेतृत्व की भूमिका से हट जाएंगे. भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री भी संभवत: टी 20 विश्व कप 2021 के बाद सहयोगी स्टाफ – गेंदबाजी कोच बी अरुण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर के साथ अपने-अपने पदों से पीछे हट जायेंगे.

टीम इंडिया के फिजियो निक वेब पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह भी विश्व कप के बाद टीम के साथ भाग लेंगे और विस्तार की मांग नहीं करेंगे। टूर्नामेंट के लिए भारत के लिए मेंटर के रूप में एमएस धोनी की नियुक्ति ने अटकलों को हवा दी है कि पूर्व कप्तान लंबी अवधि के लिए भूमिका को स्वीकार कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल उस मुद्दे पर कोई स्पष्टता नहीं है.