Sunil Gavaskar-Virat

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ रहे हैं. इसी बीच सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कप्तान और उप-कप्तान को लेकर कुछ नाम सुझाए हैं. जिनके बारे में हम आपको अपनी इस खबर के जरिए बताएंगे. लेकिन, उससे पहले बात करें मौजूदा भारतीय कप्तान की तो आईपीएल 2021 खत्म होने के बाद वो यूएई और ओमान में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम का नेतृत्व करेंगे. इसके बाद वो टी20 प्रारूप में एक बतौर खिलाड़ी के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे.

पूर्व क्रिकेटर ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बड़ा बयान

Sunil Gavaskar

कोहली के कप्तानी छोड़ने वाली खबर के बाद से ही कप्तान को लेकर चर्चा जारी है. ऐसे में पूर्व क्रिकेटर का कहना है कि, भारत को अगले साल भी टी20 वर्ल्ड कप खेलना है. इसलिए ज्यादा कप्तान बदलने के बारे में नहीं सोचना चाहिए. इस बारे में स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि,

“मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को अगले दोनों टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का कप्तान बना देना चाहिए. आप कह सकते हैं कि वे (विश्व कप) एक साल के भीतर ही होने हैं.”

इस सिलसिले में आगे बात करते हुए सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ये भी कहा कि,

“अभी यूएई और ओमान में एक महीने में ही टी20 वर्ल्ड कप शुरू होगा और फिर दूसरा अब से ठीक एक साल बाद. तो स्पष्ट रूप से, आप इस दौरान बहुत सारे कप्तान नहीं बदलना चाहते. रोहित शर्मा निश्चित तौर पर भारतीय कप्तानी के लिए मेरी पसंद होंगे.”

रोहित शर्मा को बताया कप्तान और उपकप्तान के लिए दिया ये नाम

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, T20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तान और उप-कप्तान का सुझाया नाम

बता दें आगामी साल में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस बारे में  पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ये भी कहा कि,

“फिर मैं उप-कप्तान के लिए केएल राहुल को देख रहा हूं. मैं ऋषभ पंत के नाम पर भी विचार करूंगा क्योंकि वह जिस तरह से स्टार खिलाड़ियों से भरी दिल्ली टीम का नेतृत्व कर रहे हैं वह वास्तव में प्रभावशाली है.

एनरिक नॉर्खिया और कागिसो रबाडा जैसे खिलाड़ियों को बेहतर तरीके से इस्तेमाल करते हुए कि वह टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजी में बदलाव कर रहे हैं. जो वास्तव में एक स्मार्ट कप्तानी दिखाता है और आप एक ऐसे ही कप्तान की तलाश में रहते हैं जो हालात के मुताबकि पढ़ सके और तुरंत उस पर काम करे. तो हां, राहुल और पंत दो लोग हैं जिन्हें मैं उप कप्तान के रूप में देखूंगा.”