आईपीएल 2020- स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

आईपीएल का 13वां सीजन अपने पूरे रोमांच के बीच जारी है। क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की मजबूत टीम को राजस्थान रॉयल्स ने बढ़िया अंदाज में 16 रन से हराकर अपना आगाज जीत के साथ किया।

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी 16 रन से शिकस्त

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स पर शुरू से ही दबाव बना दिया। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 216 रनों का काफी बड़ा स्कोर खड़ा किया।

आईपीएल 2020- स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय
PC_IPLT20.COM

इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने कोशिश तो की लेकिन आखिर में वो कोशिश उनके लिए कुछ दूर रह गई और टीम 20 ओवर में 200 रन बना सकी। इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने अपना हल्ला बोलना शुरू कर दिया है।

संजू सैमसन के मुरिद हुए कप्तान स्टीवन स्मिथ

रॉयल्स की टीम के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ काफी सहज दिखे। वैसे रॉयल्स को इस मैच में चेन्नई की तुलना में कमतर माना जा रहा था लेकिन उनकी टीम ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए इस बात को गलत साबित कर दिया।

आईपीएल 2020- स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

मैच के बाद स्टीवन स्मिथ ने अपनी टीम की जीत को संजू सैमसन की खूब तारीफ की। संजू ने इस मैच में 32 गेंद में 74 रन की पारी खेली। उसी को लेकर स्मिथ ने कहा  “मुझे लगता है कि जोफ्रा आर्चर ने जो अंतिम ओवर में छक्के लगाए थे, वो अविश्वसनीय थे और उन शॉट्स ने हमारे स्कोर को एक बड़ा स्कोर बना दिया। संजू सैमसन ने बेहद शानदार खेला, वह जो भी गेंद मार रहे थे, वो छक्के के लिए जा रही थी। उसे खेलते देखने का मैंने जमकर लुफ्त उठाया।”

रॉयल्स के कप्तान स्मिथ ने इसके बाद कहा कि “एमएस ने अंत में कुछ अच्छे शॉट्स खेले और फाफ ने भी, लेकिन हमें जीत मिली, जो हमारे खेमे के लिए बहुत अच्छी बात है.”

जोस बटलर को बाहर रखना काफी मुश्किल

वहीं टीम के गेंदबाजों और जोस बटलर की आने वाले मैच में वापसी पर स्मिथ ने कहा,  “जोस बटलर एक गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है और हम देखेंगे कि जब वह वापस आता है तो क्या होता है। उस जैसे किसी खिलाड़ी से ओपनिंग स्लॉट लेना मुश्किल है।”

आईपीएल 2020- स्टीव स्मिथ ने संजू सैमसन को नजरअंदाज कर इन्हें दिया जीत का पूरा श्रेय

गेंदबाजों के लिए फुल लेंथ की गेंद डालकर बचना मुश्किल था, इसलिए यह महत्वपूर्ण था कि गेंद की लम्बाई को पीछे करें। लेग स्पिनर अपनी लंबाई के साथ बहुत अच्छे थे, ख़ासतौर पर श्रेयस गोपाल, वह हमेशा ही अच्छी गेंदबाजी करते हैं। हम टूर्नामेंट में आगे भी अच्छा करने की ओर देख रहे हैं, और इसके लिए लड़के तैयार भी है।