SRH vs KKR ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट - VIVO IPL 2021

SRH vs KKR ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का तीसरा मैच में  डेविड वार्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला ओएन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स से होगी

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का दूसरा मैच आज 11th अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बिच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 प्रीव्यू

पिछले सत्र में केकेआर के सनराइजर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के समान अंक थे. केकेआर हालांकि रन रेट में पिछड़ गया और लगातार दूसरी बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाया था. मोर्गन पहली बार पूर्णकालिक कप्तान की जिम्मेदारी संभाल रहे और ऐसे में सभी की निगाहें इंग्लैंड के वनडे विश्व कप विजेता कप्तान पर होंगी जो कि दो बार के आईपीएल चैंपियन को खोयी प्रतिष्ठा दिलाने के लिये प्रतिबद्ध लगते हैं.

केकेआर के पास शुभमन गिल के रूप में शीर्ष क्रम में शानदार बल्लेबाज है जो कि तेजी से रन बनाने में सक्षम हैं जबकि राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा और अनुभवी कार्तिक के रूप में उसके पास अच्छे भारतीय बल्लेबाज हैं. इसके अलावा कप्तान मोर्गन हैं जो कि किसी भी तरह की आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं जबकि आंद्रे रसल आक्रामक बल्लेबाजी के पर्याय हैं और किसी भी गेंदबाजी के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.

रसल पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। उन्होंने नौ पारियों में 13 की औसत से रन बनाए थे. वह किसी भी मैच में मैच विजेता प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और जमैका के इस खिलाड़ी पर अत्याधिक निर्भरता केकेआर को महंगी पड़ी थी. वेस्टइंडीज का एक अन्य खिलाड़ी सुनील नारायण भी यूएई में नहीं चल पाया था. केकेआर के पास अब उनके स्थान पर शाकिब अल हसन के रूप में अच्छा विकल्प है.

चेपक की धीमी पिच पर निगाहें 40 साल के हरभजन सिंह पर भी टिकी रहेगी जो अपने संभवत: आखिरी आईपीएल में अधिक से अधिक प्रभाव छोड़ना चाहेंगे. केकेआर के पास वरुण चक्रवर्ती के रूप में रहस्यमयी स्पिनर भी है. आईपीएल में जिन टीमों के प्रदर्शन में निरंतरता रही है उनमें सनराइजर्स हैदराबाद भी शामिल है। वह पिछले साल दूसरे क्वॉलिफायर में दिल्ली कैपिटल्स से हार गयी थी. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी से सनराइजर्स को मजबूती मिली है.

वह कूल्हे की चोट के कारण पिछली बार केवल चार मैच खेल पाए थे. भुवनेश्वर ने भारत की तरफ से इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में शानदार वापसी की थी. वह यार्कर विशेषज्ञ टी नटराजन के साथ तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालेंगे. सनराइजर्स के पास अफगानिस्तान का स्पिनर राशिद खान भी है और ऐसे में उसका आक्रमण बेहद संतुलित नजर आता है.

सनराइजर्स की असली ताकत उसकी सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो हैं। उसके पास मध्यक्रम में केन विलियमसन और मनीष पांडे है. ऋद्धिमान साहा ने भी पिछले सत्र में सनराइजर्स की तरफ से पारी का आगाज किया था और ऋषभ पंत के शानदार प्रदर्शन के कारण राष्ट्रीय टीम में अंतिम एकादश में जगह बनाने में नाकाम रहने के बाद अब वह खुद को साबित करने की कोशिश करेंगे. जहां तक इन दोनों टीमों के बीच आपसी मुकाबलों की बात है तो केकेआर ने अब तक 12 जबकि सनराइजर्स ने सात मैच जीते हैं.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में मौसम बिलकुल ही साफ़ होगा. बारिश की कोई सम्भावना नहीं होगी. हाँ थोड़ी उमस भरी गर्मी जरुर होगी. मैच के दौरान तापमान 26 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच होगी.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 पिच रिपोर्ट

चेपॉक की यह पिच स्पिन गेंदबाजो की मददगार साबित होगी. हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजों को ओंस की वजह से ज्यादा मदद मिलेगी. पहले टॉस जीतने वाली टीम यहाँ गेंदबाजी करना चाहेगी.

पहली पारी में औसत स्कोर

चेपॉक के इस पिच पर औसत स्कोर 163 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

चेपॉक के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 53.7 % मैच जीते हैं.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आलराउंडर मिचेल मार्श ने अपने निजी कारणों से नाम वापस ले लिया है, इसलिए वो चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 सम्भावित एकादश

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा.

बेंच: जॉनी बेयरस्टो, मोहम्मद नबी, खलील अहमद, अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, केदार जाधव, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, मुजीब उर रहमान, शाहबाज नदीम, जेसन रॉय, विजय शंकर, जगदीश सुहिथ, विराट सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, पृथ्वी कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव.

बेंच: बेन कटिंग, लॉकी फर्ग्यूसन, शेल्डन जैक्सन, हरभजन सिंह, गुरकीरत सिंह मान, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, सुनील नरेन, पवन नेगी, संदीप वॉरियर, टिम सेफ़र्ट, शिवम मावी

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

राशिद खान पिछले कुछ सत्रों में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लगातार विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने VIVO IPL के पिछले सीज़न में कुल 20 विकेट भी हासिल किए हैं. राशिद खान अपनी डिलीवरी के साथ बड़े नामों पर शिकार करने में सक्षम हैं और इस प्रकार मल्टीपाइलर्स की पसंद के लिए एक आदर्श पिक हैं.

शुबमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित सलामी बल्लेबाज हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा फॉर्म रखते हैं. VIVO IPL के पिछले सीज़न में, उन्होंने अपनी टीम को ओर से ओपनिंग करते हुए 440 रन बनाए.

आंद्रे रसेल शानदार हिटर के साथ एक किफायती गेंदबाज भी हैं, जो महत्वपूर्ण डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सकता है और कई विकेट चटका सकता है, ऐसे में इस मैच में उन्हें जगह देना तो बनता ही है.

डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज और कप्तान हैं, उन्होंने VIVO IPL में कई शानदार रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने VIVO IPL के पिछले सीज़न में कुल 548 रन बनाए. निस्संदेह, वह इस मैच के लिए मल्टीपाइलर्स में से एक हैं.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- डेविड वार्नर, आंद्रे रसेल

उपकप्तान- राशिद खान, शुबमन गिल

Suggested Playing XI No.1 SRH vs KKR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

SRH vs KKR ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट - VIVO IPL 2021

कीपर – दिनेश कार्तिक, रिद्धिमान साहा

बल्लेबाज – डेविड वार्नर (कप्तान), मनीष पांडे, नितीश राणा, शुभमन गिल (उपकप्तान)

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल

गेंदबाज – भुवनेश्वर कुमार, पैट कमिंस, राशिद खान, टी नटराजन

Suggested Playing XI No.2 for SRH vs KKR VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

कीपर – जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज – डेविड वार्नर, मनीष पांडे, राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल

ऑलराउंडर – आंद्रे रसेल (कप्तान), जेसन होल्डर

गेंदबाज – भुवनेश्वर कुमार, सबदीप शर्मा, पृथ्वी कृष्णा,

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 एक्सपर्ट सलाह:

टिम सेफर्ट अगर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हैं, तो आज के मैच के लिए वो सबसे महत्त्वपूर्ण होंगे. वहीं अगर जेसन रॉय को प्लेइंग 11 में जगह मिलती है तो वो बड़ा ट्रम्प कार्ड खेल सकते हैं.

SRH vs KKR VIVO IPL 2021 मैच 3 सम्भावित विजेता:

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.