Rohit Sharma Fined for Slow Over Rate

DC vs MI:  मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए आईपीएल 2022 की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही है। आज यानी रविवार को आईपीएल के 15वें सीजन के पहले डबल हेडर में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेहद रोमांचक मैच खेला गया है। जिसमें दिल्ली टीम ने मुंबई के हाथों से जीत छीन ली थी।

दरअसल, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली मुंबई ने 177 रन बनाए, इस स्कोर को दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गेंद शेष रहते ही पार कर लिया था। लेकिन इस हार के बाद रोहित शर्मा की मुश्किलें कम नहीं हुई, लीग के एक नियम के कारण उनपर लाखों रुपये का जुर्माना ठोक दिया है।

Rohit Sharma पर इस नियम के तहत लगा जुर्माना

DC vs MI: हार के बाद रोहित शर्मा पर BCCI ने ठोका लाखों रुपये का जुर्माना, जानिए क्या है मामला

मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मुकाबले के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हार के बोझ को संभाल ही रहे थे, इतने में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजक बीसीसीआई ने रोहित शर्मा पर लाखों रुपये का जुर्माना लगा दिया है। ये जुर्माना मैच के दौरान स्ले ओवर रेट (Slow Over Rate) बनाए रखने और मैच को देरी से खत्म करने के तहत लगाया गया है। आईपीएल की आचार संहिता के तहत मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को 12 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर भरने होंगे।

गौरतलब है कि ये पहला मौका है जब रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर स्लो ओवर रेट (Slow Over Rate) का जुर्माना लगाया गया है। अगर इसी सीजन में रोहित दोबारा ये गलती करते हैं तो जुर्माने की रकम में इजाफा किया जा सकता है। वहीं लगातार ऐसा दोहराने पर कप्तान पर बैन लगाने का भी नियम है। मैच के बाद रोहित शर्मा ने भी अपनी इस गलती को स्वीकार कर लिया है।

DC vs MI मैच में मुंबई इंडियंस की हार

DC vs MI: हार के बाद रोहित शर्मा पर BCCI ने ठोका लाखों रुपये का जुर्माना, जानिए क्या है मामला

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) की जबरदस्त भिड़ंत हुई. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान ऋषभ पंत ने पहले फील्डिंग का फैसला करते हुए रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्योता दिया था। उनका फैसला टीम के लिए कुछ खास सही साबित नहीं हुआ। क्योंकि मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (DC vs MI) के खिलाफ ताबड़तोड़ शुरूआत की। आखिर में ईशान किशन ने विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 177 रन पहुंचाया।

MI vs DC के बीच संपन्न हुए इस दूसरे आईपीएल 2022 मुकाबले में 178 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत बेहद शानदार रही। टिम सेफर्ड ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर अपने ताबड़तोड़ शॉट के साथ इस पारी का आगाज किया। लेकिन बीच में दिल्ली की पारी लड़खड़ाई जब 80 रन पर उनके 5 बल्लेबाज आउट हो चुके थे। लेकिन अंत में ललित यादव और अक्षर पटेल ने क्रमर्श: 48 और 38 रन बना कर अपनी टीम को जीत दिलाई।