Delhi Capitals won by 4 Wickets against Mumbai Indians

आईपीएल 2022 के महारविवार के पहले डबल हैडर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) की जबरदस्त भिड़ंत हुई. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान ऋषभ पंत ने पहले फील्डिंग का फैसला करते हुए रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. उनका फैसला टीम के लिए कुछ खास सही साबित नहीं हुई. क्योंकि मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स (DC vs MI) के खिलाफ ताबड़तोड़ शुरूआत की. आखिर में ईशान किशन ने विस्फोटक पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 177 रन पहुंचाया और विरोधी को जीत के लिए 178/5 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली ने शानदार जीत हासिल की.

ओपनिंग जोड़ी ने दिलाई जबरदस्त शुरूआत

Ishan Kishan-Rohit Sharma

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस (DC vs MI) के बीच पहले टॉस प्रक्रिया हुई. जिसका पक्ष ऋषभ पंत की ओर रहा. वहीं टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई टीम को कप्तान हिटमैन और ओपनिंग धाकड़ बल्लेबाज ईशान किशन ने जबरदस्त शुरूआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साजेदारी हुई. जिसका फायदा टीम को आखिर तक मिला. कुलदीप यादव ने मुंबई को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के तौर पर दिया.

41 रन बनाकर हिटमैन वापस पवेलियन चलते बने. लेकिन, 15 करोड़ की मोटी रकम वाले युवा बल्लेबाज ईशान किशन एक छोर से क्रीज पर डटे रहे. उन्होंने अपनी इस कीमत को पहले ही मैच में साबित कर दिया और ताबड़तोड़ 81 (48 गेंद) रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 177 रन पर पहुंचाया. हालांकि कुलदीप यादव ने बीच में जरूर मैच पर काबू पा लिया था. लेकिन, ईशान किशन कहां रूकने वाले थे. उनकी पारी फैंस के लिए फुल पैसा वसूल थी.

मुंबई ने जीत के लिए दिया था 178 रन का लक्ष्य, कुलदीप रहे सफल गेंदबाज

Kuldeep Yadav

MI vs DC के बीच हुए इस मुकाबले में अनमोलप्रीत 8 रन बनाकर आउट हुए तो युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने ताबड़तोड़ 22 रन की पारी खेली. इसके बाद महज 3 रन बनाकर कुलदीप का शिकार बने. वहीं टिम डेविड 12 और डेनियल सैम्स 7 रन बनाकर नाबाद रहे. सलामी बल्लेबाजों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने जीत के लिए 178 रन का स्कोर रखा था. पंत के खेमे से सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव को मिली. उन्होंने 18 रन देकर 3 विकेट चटकाए. तो वहीं खलील अहमद 27 रन देकर 2 विकेट लिए.

अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सकी पंत की टीम

Prithvi Shaw

MI vs DC के बीच संपन्न हुए इस दूसरे आईपीएल 2022 मुकाबले में 178 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत बेहद शानदार रही. टिम सेफर्ड ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर अपने ताबड़तोड़ शॉट के साथ इस पारी का आगाज किया. टिम ने 14 गेंदों क ताबड़तोड़ 21 रन की पारी खेली. लेकिन, इस ओपनिंग जोड़ी पर ब्रेक मुरूगन अश्विन ने लग जाता है. उन्होंने पावरप्ले में ही पंत की टीम की कमर तोड़ दी.

मनदीप सिंह बिना खाता खोले ही मुरूगन का शिकार बने. इसके बाद टीम को तीसरा बड़ा झटका तब लगा जब कप्तान पंत 1 रन बनाकर माइल्स की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की लालच में कैच थमा बैठे. टीम ने 3 विकेट 5 विकेट के अंदर ही गंवा दिए थे. इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को 2 बड़े झटके 10वें ओवर की दूसरी और चौथी गेंद पर लगा. थम्पी ने पहले शॉ को 38 रन और रोवमैन पोवेल को 0 पर पवेलियन भेजा.

मुंबई के मुंह से छीन ली दिल्ली ने जीत

Axar Patel

10 ओवर में आधी टीम के पवेलियन लौटने के बाद शार्दुल ठाकुर ने अपना बल्ला चलाया. हालांकि 11 गेंद पर 22 रन बनाकर शार्दुल 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर थंपी के स्पेल में विकेट दे बैठे. यहां से लगा दिल्ली के हाथों से मैच छिन गया. लेकिन, क्रीज पर ललित यादव टिके हुए थे और उनका साथ अक्षर पटेल ने दिया. दोनों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के हाथों से जीत छीन ली.

MI vs DC के बीच हुए इस मैच को दिल्ली हारकर भी जीत गई. ललित यादव ने 48 रन और अक्षर पटेल ने 38 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को इस सीजन के शुरूआत के साथ पहली जीत दिलाई. अक्षर पटेल ने चौका जड़कर टीम को ये लाजवाब जीत दिलाई.