KKR vs MI ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट - VIVO IPL 2021

KKR vs MI ड्रीम 11 प्रीडिक्सन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट – VIVO IPL 2021. आज आईपीएल का पांचवा मैच में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का मुकाबला ओएन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स से होगा.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 05 डिटेल्स:

VIVO इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का पांचवा मैच आज 13th अप्रैल को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स के बिच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जाएगा.

दोनों टीमों के बिच खेला जाने वाला यह मैच आप आज शाम 7:30PM पर लाइव देख सकते हैं. यह मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं. इसके अलावा लाइव स्कोर के लिए CricketAddictor वेबसाइट देखें.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 प्रीव्यू

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) आइपीएल के मैच में मंगलवार को चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस लय को कायम रखने के इरादे से उतरेगी. पिछले दो सत्र में प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी केकेआर ने रविवार को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराया था।

कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस के समय ही संकेत दे दिए थे, जब उन्होंने अपने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी सुनील नरेन को बाहर रखा. नीतीश राणा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहली ही गेंद से हमला बोलकर अपने तेवर जाहिर कर दिए. मध्यक्रम में आंद्रे रसेल, कार्तिक और मोर्गन जैसे बल्लेबाजों के रहते 2020 में भी केकेआर से उम्दा प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन रणनीति के अभाव में ऐसा हो नहीं सका.

इस बार बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को शामिल करके केकेआर ने मध्यक्रम को मजबूत किया है. राणा के कलाई के उपयोग और आक्रामकता का पूरा नजारा रविवार को देखने को मिला, जब शुभमन गिल और आंद्रे रसेल के रूप में राशिद खान के दिए दोहरे झटकों के बावजूद केकेआर ने दबाव बनाए रखा. राणा के 56 गेंद में 80 रन के बाद कार्तिक ने नौ गेंद में 22 रन बनाकर टीम को छह विकेट पर 187 रन तक पहुंचाया.

केकेआर के इरादे पांच बार की चैंपियन मुंबई से पुराना हिसाब चुकता करने के होंगे. मुंबई के खिलाफ पिछले 12 में से केकेआर ने सिर्फ एक मैच जीता है. आइपीएल में मुंबई के खिलाफ उसने छह मैच जीते हैं, जबकि 21 में हार का सामना करना पड़ा है. अब मुकाबला मोर्गन और रोहित शर्मा की कप्तानी का भी है. पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से दो विकेट से हारी मुंबई की नजरें जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी. जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों के सामने खुलकर खेलना केकेआर के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा. गिल का खराब फॉर्म केकेआर की चिंता का सबब है और अब उनका सामना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से होगा.

हमेशा धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई को पहले मैच में आरसीबी के हर्षल पटेल और एबी डिविलियर्स के शानदार प्रदर्शन के कारण शिकस्त झेलनी पड़ी. मुंबई के लिए अपने पहले मैच में क्रिस लिन ने सर्वाधिक रन बनाए, लेकिन उनकी पारी बेदाग नहीं रही. क्विंटन डिकॉक अगर क्वारंटाइन में ही रहते हैं तो लिन को ही पारी का आगाज करना होगा. मैच खेलने की स्थिति में डिकॉक रोहित के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं, जो सलामी जोड़ी के रूप में बायें और दायें हाथ का मुंबई का पसंदीदा संयोजन है. सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और पांड्या बंधुओं वाला मुंबई का विस्फोटक मध्यक्रम भी पहले मैच में असफल रहा था, जिसके चलते मुंबई की टीम सिर्फ 159 रन ही बना सकी थी, ऐसे में टीम को इनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 मौसम रिपोर्ट

आज के मैच में शाम के समय में मौसम बिलकुल ही साफ़ होगा. बारिश की कोई सम्भावना नहीं होगी. हाँ थोड़ी उमस भरी गर्मी जरुर होगी. मैच के दौरान तापमान 27 से 32 डिग्री सेल्सियस के बीच होगी.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 पिच रिपोर्ट

चेपॉक की यह पिच स्पिन गेंदबाजो की मददगार साबित होगी. हालांकि दूसरी पारी में बल्लेबाजों को ओंस की वजह से ज्यादा मदद मिलेगी. पहले टॉस जीतने वाली टीम यहाँ गेंदबाजी करना चाहेगी.

पहली पारी में औसत स्कोर

चेपॉक के इस पिच पर औसत स्कोर 163 रनों के आसपास होगी.

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम का रिकॉर्ड

चेपॉक के इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम ने 53.7 % मैच जीते हैं.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 इंजरी अपडेट और उपलब्धता

क्विंटन डीकॉक आज के मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे, उन्होंने अपना क्वारंटाइन समय पूरा कर लिया है और आज के मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की पूरी सम्भावना है.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 सम्भावित एकादश

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्य कुमार यादव, इशान किशन, क्विंटन डी कॉक, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, मार्को जेनसन.

बेंच: आदित्य तारे, क्रिस लिन, अनमोलप्रीत सिंह, सौरभ तिवारी, अनुकुल सुधाकर रॉय, नाथन कूल्टर नाइल, अर्जुन तेंदुलकर, युधवीर सिंह वर्णक, मोहसिन खान, जयंत यादव, एडम मिल्ने, पीयूष चावला

कोलकाता नाइट राइडर्स: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती, हरभजन सिंह.

बेंच: बेन कटिंग, लॉकी फर्ग्यूसन, शेल्डन जैक्सन, कुलदीप यादव, गुरकीरत सिंह मान, वेंकटेश अय्यर, वैभव अरोड़ा, कमलेश नागरकोटी, करुण नायर, सुनील नरेन, पवन नेगी, संदीप वॉरियर, टिम सेफ़र्ट, शिवम मावी

KKR vs MI VIVO IPL 2021 ड्रीम 11 के लिए टॉप पिक्स और फैंटसी क्रिकेट टिप्स

आंद्रे रसेल एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और वह बल्ले और गेंद दोनों से खेल को बदलने में सक्षम हैं। वह अपने महत्वपूर्ण ओवरों में किसी भी गेंदबाज की कुटाई कर सकते हैं और इस तरह कई विकेट भी हासिल कर सकता है। मल्टीप्लायर की पसंद के लिए वह एक और सुरक्षित पिक होगी।

शुबमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित सलामी बल्लेबाज हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा फॉर्म रखते हैं. VIVO IPL के पिछले सीज़न में, उन्होंने अपनी टीम को ओर से ओपनिंग करते हुए 440 रन बनाए.

राहुल त्रिपाठी ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था और दूसरे में भी अपनी गति को जारी रखना चाहेंगे.

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान और एक सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर हैं। वह पहले गेम में प्रभाव डालने में में नाकाम रहे थे लेकिन आज के मैच में उनसे एक अच्छी पारी खेलने की उम्मीद होगी। उन्होंने VIVO IPL में कोलकाता के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाये हैं. उन्होंने अब तक कोलकाता के खिलाफ 46.95 की औसत से 939 रन बनाए हैं.

सूर्य कुमार यादव पहले गेम में अच्छे टच में दिख रहे थे और इस बार अपनी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे. वह इस मैच के लिए एक सुरक्षित मल्टीप्लायर पिक होंगे.

ट्रेंट बाउल्ट पावरप्ले में नई गेंद के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं और अच्छे से गेंद को स्विंग करा सकते हैं. वह इस मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ कई विकेट ले सकते हैं.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 कप्तान और उपकप्तान का चुनाव

कप्तान- शुबमन गिल, रोहित शर्मा

उपकप्तान- सूर्यकुमार यादव, आंद्रे रसेल

Suggested Playing XI No.1 KKR vs MI VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

KKR vs MI Dream11 Prediction.
KKR vs MI Dream11 Prediction.

विकेटकीपर्स – इशान किशन

बल्लेबाज – शुभमन गिल , नितीश राणा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), रोहित शर्मा (कप्तान)

ऑलराउंडर- आंद्रे रसेल, हार्दिक पांड्या

गेंदबाज – ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा

Suggested Playing XI No.2 for KKR vs MI VIVO IPL 2021 Dream11 Team:

KKR vs MI Dream11 Prediction.
KKR vs MI Dream11 Prediction.

विकेटकीपर्स – इशान किशन

बल्लेबाज – शुभमन गिल (कप्तान), नितीश राणा, सूर्य कुमार यादव, रोहित शर्मा

ऑलराउंडर- आंद्रे रसेल (उपकप्तान), शाकिब अल हसन, हार्दिक पांड्या

गेंदबाज – ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 एक्सपर्ट सलाह:

इस मैच के लिए सबसे अच्छा सुझाव संयोजन 1-4-3-3 होगा. बल्लेबाज इस मैदान पर तेजी से रन बना सकते हैं, ऐसे में मल्टीप्लायर के तौर पर ज्यादा से ज्यादा बल्लेबाजों को चुने.

KKR vs MI VIVO IPL 2021 मैच 5 सम्भावित विजेता:

मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच से पहले ज्यादा बैलेंस नजर आ रही है, ऐसे में इस टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है.