Ishan Kishan- Mumbai Indians

भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे ईशान किशन (Ishan Kishan) ने आईपीएल में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर खूब नाम कमाया है. उन्होंने अपनी आक्रामक शैली की बल्लेबाज़ी से सबको काफी प्रभावित किया है. जिसके चलते उनका चयन वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज़ में भी हो गया. ईशान (Ishan Kishan) ने अपनी पूर्व आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए कई अहम पारियां खेली हैं. ग़ौरतलब है कि इसके बावजूद भी उनको आगामी आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 से पहले मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन नहीं किया गया. लेकिन अब क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने इस मामले के संबंध में एक बड़ी बात कही है.

आकाश चोपड़ा ने Ishan Kishan को लेकर कही बड़ी बात

Ishan Kishan

आपको बता दें कि टाटा आईपीएल मेगा नीलामी 2022 से पहले मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया था. इस रिटेंशन लिस्ट में ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह नहीं बन पाई, जिसके चलते ईशान आगामी आईपीएल मेगा ऑक्शन का हिस्सा होंगे. लेकिन क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा का मानना है कि मुंबई इंडियंस मेगा ऑक्शन में ज़रूर ईशान किशन (Ishan Kishan) को खरीदकर वापसी अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेगी.

मुंबई ईशान के लिए अच्छे खासे पैसे खर्च करने को तैयार होगी. कई हद तक आकाश चोपड़ा की बात इसलिए भी ठीक है, क्योंकि पिछले कुछ सालों में ईशान किशन मुंबई इंडियंस की टीम की एक अहम कड़ी बन गए हैं. उन्होंने मुंबई के लिए आईपीएल में कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं और टीम की जीत में अच्छा योगदान किया है. ऐसे में मुंबई इंडियंस अपने इस स्टार बल्लेबाज़ को बिल्कुल नहीं खोना चाहेगी.

आकाश चोपड़ा ने स्टारस्पोर्ट्स के ऑक्शन गेम प्लान के शो में कहा कि, “मुंबई इंडियंस ईशान किशन को वापस पाने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करेगी और यह एक अच्छी कीमत भी लगाएगी, लेकिन हां, उन्हें सफलता के लिए एक अलग फॉर्मूला देखना पड़ सकता है.” आकाश ने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि चैंपियन टीम एमआई के पास इस बार हार्दिक पंड्या और क्विंटन डिकॉक का भी साथ नहीं है.

भारतीय पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट ने आगे कहा कि, “यह बहुत मुश्किल होगा, क्योंकि शुरू करने के लिए कोई राइट-टू-मैच कार्ड नहीं है, और दूसरी बात ये कि उनकी सफलता का पूरा फॉर्मूला हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और किरोन पोलार्ड थे, जिन्होंने उन्हें बल्लेबाजी में बहुत गहराई प्रदान की. उनका विकेटकीपर भी हमेशा एक अभूतपूर्व बल्लेबाज था, जब आप क्विंटन डिकॉक या ईशान किशन को देखते हैं – क्या अब उन सभी को एक साथ लाना संभव है; यह लगभग असंभव लगता है.”

मुंबई इंडियंस मेगा ऑक्शन में तोड़ेगी रिकॉर्ड

IPL Mega Auction 2022

आईपीएल का 5 बार खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस ऑक्शन में अक्सर कम पैसों में अच्छे खिलाड़ी खरीदती हुई दिखाई देती है. ऐसा बहुत कम बार देखा गया है कि मुंबई इंडियंस किसी खिलाड़ी के लिए आगे से आगे बोली लगाते हुए दिखाई देते हैं. लेकिन आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस बार ये रिकॉर्ड टूट सकता है. इस बार मुंबई एक खिलाड़ी के लिए कम से कम 10 करोड़ या उसके आसपास खर्च करती हुई दिखाई दे सकती.

आकाश चोपड़ा ने शो में आगे कहा कि, “एक चीज है जो मुझे लगता है कि एक रिकॉर्ड बदल सकता है कि नीलामी में वे शायद ही कभी किसी खिलाड़ी पर 10 करोड़ से अधिक खर्च करते हैं, मुझे ऐसे ज्यादा उदाहरण याद नहीं हैं जब उन्होंने आगे बढ़कर बोली लगाई हो. इस बार कम से कम एक के लिए वे उस 10 करोड़ के करीब पहुंचेंगे.”

बहरहाल, इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन में ईशान किशन (Ishan Kishan) का बेस प्राइस 2 करोड़ रूपये का है. वह बहुत ही शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई एक बार फिर इनको अपनी टीम में शामिल करने में सफल रहती है, या कोई और फ्रैंचाइज़ी ईशान किशन को अपने साथ उड़ा ले जाएगी.