इन 5 खिलाड़ियों ने IPL में सबसे कम उम्र में जड़े हैं शतक, लिस्ट में मात्र एक विदेशी शामिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL अपने पहले संस्करण से ही भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिए अपना टैलेंट दिखाने का एक प्लेटफॉर्म बना हुआ हैं। बहुत सारे युवा भारतीय खिलाड़ियों है जिन्होंने आईपीएल में शानदार परफॉर्मेंस के दम पर भारतीय राष्ट्रीय टीम में भी जगह बनाई हैं उसके अलावा कई विदेशी युवा खिलाड़ियों ने भी आईपीएल में अपने जलवे बिखेरे हैं।

आईपीएल टीमें हर साल नई युवा खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह देती हैं और उसमें से बहुत से युवा खिलाड़ी है जिन्होंने टीमों द्वारा दिये गए मौकों को भुनाने में भी कामयाब रही हैं। जैसे की आप सबको पता है आईपीएल एक टी20 लीग है इसमें किसी भी बल्लेबाज के लिए शतक लगाने उतना आसान काम नहीं होता। फिर भी IPL के लास्ट 14 संस्करणों में बहुत से बल्लेबाजों ने शतक जड़े हैं।

अभी तक आईपीएल में 38 खिलाड़ी है जिन्होंने शतक जड़े है और इसमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी है जो बहुत ही युवा हैं। आज हम इस सूची के जरिए आईपीएल में 5 सबसे युवा खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने शतक जड़े हैं।

आईपीएल में शतक लगाने वाले 5 सबसे युवा खिलाड़ी

5. क्विंटन डी कॉक- 23 साल और 122 दिन

इन 5 खिलाड़ियों ने IPL में सबसे कम उम्र में जड़े हैं शतक, लिस्ट में मात्र एक विदेशी शामिल

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक इस सूची में पांचवा स्थान पर मौजूद हैं। क्विंटन डी कॉक ने दिल्ली टीम से खेलते हुए IPL 2016 में एक शतक जड़ा था जिस समय वो 23 वर्ष और 122 दिन के थे। क्विंटन डी कॉक ने 2016 IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मैच में ये उपलब्धि हासिल की थी।

इस मैच में आरसीबी द्वारा दिल्ली की टीम को 192 रन का लक्ष्य दिया गया था। जिसका पीछा करने आयी दिल्ली की टीम से क्विंटन डी कॉक ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर आये और उन्होंने इस पारी में 15 चौके और 3 आसमानी छक्के के मदद से महज 51 गेंदों में 108 रन बनाए थे।

क्विंटन डी कॉक की शतक के मदद से दिल्ली की टीम ने आरसीबी द्वारा दिये गए लक्ष्य का आसानी से पीछा कर लिया ।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse