rohit india
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत (India) में हमेशा से ही दिग्गज बल्लेबाजों की फ़ौज रही है। इसे अगर ऐसे कहें कि दुनिया भर में भारतीय बल्लेबाजों की तूती बोलती है तो गलत नहीं होगा। सुनील गावस्कर जैसे दिग्गज से लेकर धोनी, रैना, रोहित शर्मा और विराट कोहली तक सभी ने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम का नाम रोशन किया है। इन सभी ने अपने बल्ले से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए हैं। आज हम ऐसे ही एक दिलचस्प रिकॉर्ड की बात करेंगे। दरअसल कई मौके आए जब एक अकेले भारतीय बल्लेबाज ने पूरी विपक्षी टीम से भी ज्यादा रन बनाए। यह सभी मैच इतिहास में दर्ज हो गए।

ये चार Indian बल्लेबाज हैं इस लिस्ट में  

4. सचिन तेंदुलकर (152 बनाम नामीबिया) 

sachin india

बात सन 2003 की है जब क्रिकेट विश्व कप खेला गया था। विश्व कप के 25वें लीग मैच की बात है। जिसमें India और Namibia की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उसकी यही गलती थी।

 दरअसल इस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने 151 गेंदों में 152 रन बना दिए और सौरव गांगुली (112*) के साथ दूसरे विकेट के लिए 244 रन की साझेदारी की थी। अब इस बड़े स्कोर का दबाव कहें या भारतीय गेंदबाजी का प्रकोप नामीबिया की पूरी टीम सिर्फ 130 रन पर ही पवेलियन लौट गई।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse