Team India Won 3rd ODI Match Against West Indies 2022
Team India Won 3rd ODI Match Against West Indies 2022

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज आज आखिरी मुकाबले के साथ खत्म हो गई है. अंतिम मैच में जबरदस्त गेंदबाजी कर भारतीयों विरोधियों को क्रीज पर टिकने का मौका ही नहीं दिया. टीम इंडिया ने 50 ओवर के इस मैच में 10 विकेट खोकर 265 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसके जवाब में उतरी कैरेबियाई टीम महज 169 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं आखिरी मैच के साथ भारत ने 3-0 से वनडे में मेहमान टीम को क्लीन स्वीप कर दिया है.

टॉप ऑर्डर ने किया निराश तो एक बार फिर मध्यक्रम बने टीम इंडिया के संकटमोचन

Shreyas Iyer-Rishabh Pant

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए आखिरी मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शुरूआत की. लेकिन, भारत के लिए शुरूआत बेहद खराब रही. 16 रन पर भारतीय टीम ने अपने 2 अहम विकेट गंवा दिए थे. रोहित शर्मा सिर्फ 13 रन बनाकर तो वहीं विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. टॉप ऑर्डर के ये दोनों बल्लेबाज अल्जारी जोसेफ की स्पेल का शिकार हुए थे.

कोविड-19 से उबरे शिखर धवन से एक बेहतरीन पारी की उम्मीद थी. लेकिन, अपने ही फेवरेट शॉट पर वो 10 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. यहां से श्रेयस अय्यर और पंत ने जबरदस्त पारी खेली और टीम के लिए 110 रन की शतकीय साझेदारी की. इसका फायदा टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को भी मिला. पंत 56 रन बनाकर आउट हुए तो अय्यर 80 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. शतक से सिर्फ 20 रन दूर रह गए.

चाहर और सुंदर के बीच हुई 50 रन की साझेदारी, जीत के लिए टीम इंडिया ने दिया था 265 रन का लक्ष्य

deepak chahar washington sundar

हालांकि आज सूर्यकुमार यादव सिर्फ 6 रन ही बना सके. वहीं दीपक चाहर ने जरूर ताबड़तोड़ 38 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 200 के पास तो पहुंचाया ही साथ ही वाशिंगटन के साथ 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की. इसके बाद कुलदीप 5 रन बनाकर वहीं सुंदर 33 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर आउट हुए. आखिरी विकेट सिराज के तौर पर गिरा. टीम इंडिया ने जीत के लिए 265 रन का लक्ष्य दिया था.

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए इस अंतिम मैच में कैरेबियाई टीम की ओर से सबसे विकेट जेसन होल्डर ने झटके उन्होंने अपनी स्पेल वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, दीपक चाहर और सिराज का शिकार किया. वहीं अल्जारी जोसेफ के खाते में 2 विकेट जबकि हेडन वॉल्श के खाते में 2 और फेबियन एलन, ओडियन स्मिथ को 1-1 सफलता हासिल हुई.

पूरन और ओडीयन के अलावा एक भी विरोधी खिलाड़ी का नहीं चला बल्ला

Nicholas Pooran

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गए अंतिम मैच में 265 रन के मिले सम्मानजनक लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने क्रीज पर जमने का मौका ही नहीं दिया. पोलार्ड की जगह कप्तानी कर रहे निकोलस पूरन ने जरूर 34 रन की पारी खेली. लेकिन, कुलदीप यादव ने उन्हें भी पवेलियन भेजकर टीम को सबसे बड़ी सफलता दिलाई. वहीं सलामी बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया. खाता खोलने का ये आखिरी मौका था. लेकिन, इसका फायदा विंडीज के प्लेयर उठा नहीं सके.

शाई होप 5 रन ब्रेंडम किंग 14 रन बनाकर आउट हुए. डैरेन ब्रावो के बल्ले से सिर्फ 20 रन की पारी निकली. तो वहीं शमार ब्रूक्स बिना खाता खोले दीपक चाहर की गेंद का शिकार हुए. जेसन होल्डर सिर्फ 6 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा के ओवर में विकेट गंवा बैठे. वहीं फेबियन एलन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. हालांकि ओडीयन स्मिथ ने काफी प्रभावित किया और ताबड़तोड़ 36 रन की पारी खेली. अल्जारी जोसेफ 29, हेडन वॉल्श 13 रन बनाकर आउट हुई. विरोधी टीम की पूरी पारी 169 रन पर सिमट गई.

3-0 से कैरेबियाई टीम का भारतीय टीम ने किया सूपड़ा साफ

India clean sweep of West Indies 3-0

भारत-वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच हुए इस आखिरी मैच में टीम इंडिया की ओर से सभी गेंदबाजों ने अपनी गेंद का कमाल दिखाया. तेज गेंदबाज ही नहीं बल्कि स्पिनर कुलदीप यादव ने भी गेंदबाजी का आनंद लिया और 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके. सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज (3) प्रसिद्ध कृष्णा (3) ने लिए. वहीं दीपक चाहर के हाथ 2 सफलता लगी. जबकि वाशिंगटन सुंदर को एक भी सफलता नहीं मिली. हालांकि इस आखिरी जीत के साथ टीम इंडिया ने 3-0 से वनडे सीरीज को अपने नाम कर लिया है.