ये स्टार क्रिकेटर नए कोरोना स्ट्रेन से पाया गया संक्रमित, क्रिकेट जगत में मचा बवाल

श्रीलंका के दौरे पर पहुंची इंग्लैंड की टीम के लिए मुश्किलें बढ़ चुकी है. क्योकिं कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का प्रभाव अब खिलाड़ियों पर भी पड़ने लगा है. इस वायरस की चपेट में इंग्लैंड के खिलाड़ी मोइन अली आ गए हैं.  दरअसल इंग्लैंड और श्रीलंकाई टीम के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार को शुरू हो चुका है. लेकिन खेल शुरकू होने से पहले ही इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लग चुका है.

इंग्लैंड टीम की बढ़ी मुश्किलें

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली कोरोना वायरस के नए यूके स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं. बीते दिनों की खबर है, जब श्रीलंका पहुंचने के बाद ही मोइन अली की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. कोरोना से संक्रमित होने के चलते मोइन अली को इंग्लैंड टीम के बाकी खिलाड़ियों से अलग कर दिया गया था. लेकिन हाल ही में आई क्रिकेटर की नई रिपोर्ट ने सभी को असमंजस में डाल दिया है.

दरअसल मोइन अली की नई कोरोना टेस्ट रिपोर्ट ने श्रीलंका के स्थानीय लोगों के साथ वहां की सरकार के भी होश उड़ाकर रख दी है. क्योंकि इस बार ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं. यह नया वायरस काफी ज्यादा खतरनाक माना जा रहा है. इस खबर की पुष्टि खुद श्रीलंका के उप प्रमुख महामारी विज्ञानी हेमंथा हैरात ने कोलंबो में पत्रकारों के जरिए की है.

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित हुए मोइन अली

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका-मोइन अली

33 वर्षीय मोइन अली पहले ऐसे क्रिकेटर और श्रीलंका के पहले ऐसे पेशेंट हैं, जो नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं. विशेषज्ञों का मानना है कि, कोरोना वायरस का नया वेरिएंट काफी तेजी के साथ फैलता है. ऐसे में जब मोइन अली के नए कोरोना स्ट्रेन से संक्रमित होने की खबर मिली, वैसे ही उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से ज्यादा एहतियात बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं.

मोइन अली की नई कोरोना रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्हें श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग से जुड़े चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है. क्योंकि जाहिर सी बात है कि, श्रीलंका की सरकार इस बात का खास ख्याल रखेगी कि, मोइन अली से यह नया स्ट्रेन किसी और शख्स में न फैले.

2 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हुए मोइन अली

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका-मोइन अली

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद पहले मोइन अली 10 दिन के लिए क्वारंटाइन में थे. लेकिन अब जब उनकी नए स्ट्रेन से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है, तो उन्हें अभी कुछ वक्त तक आइसोलेशन में रहना होगा. फिलहाल मोइन अली पहले टेस्ट के बाद अब दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर कर दिए गए हैं. श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम भारत के लिए रवाना होगी.