ENG vs WI Carlos Accuse Joe Root

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (ENG vs WI) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है, इस सीरीज का पहला मुकाबला सर विव रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा था। 8 मार्च से शुरू हुआ टेस्ट मैच पांचवे दिन बेनातीजा रहा है। इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 186 रनों का लक्ष्य दिया था, विंडीज ने आखिरी सेशन में 67 रनों पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसी बीच कमेंटरी कर रहे कार्लोस ब्रैथवेट ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर अपमान करने का आरोप लगा दिया है। आइए आपको बताते है क्यों।

जो रूट ने आखिरी 5 गेंद पहले ड्रॉ किया मैच

joe root

दरअसल, इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रूट ने आखिरी 5 गेंदों तक मैच को ड्रॉ कराने की घोषणा नहीं की थी। अंतिम सेशन की शुरुआत में 67 रन तक चार विकेट गंवा दिए थे लेकिन एनक्रुमाह बोनर (138 गेंद में 38 रन) और जेसन होल्डर (101 गेंद में 37 रन) ने मिलकर 239 गेंद खेली और इस दौरान 35 ओवर में 80 रन पर क्रीज पर डटे हुए थे। इंग्लैंड को जीत के लिए 6 विकेट हासिल करने थे। लेकिन उनके लिए अंतिम सेशन में 6 विकेट लेना नामुमकिन था।

कार्लोस ब्रैथवेट ने जाहीर की नाराजगी

Carlos Brathwaite Interview: Test Snub Has Made Me More Mature As A Cricketer - Cricfit

ऐसे में कार्लोस ब्रैथवेट ने जो रूट पर विंडीज टीम की बेइज्जती करने का आरोप लगाया है। कार्लोस का मानना है कि अगर वेस्टइंडीज के सामने इस परिस्थिति में कोई और टीम होती तो रूट पहले ही मैच ड्रॉ करवा देते। रूट पर भड़कते हुए कार्लोस ने कहा कि

“अगर मैं वेस्टइंडीज के ड्रेसिंग रूम में मौजूद सीनियर खिलाड़ी होता तो यह मुझे थोड़ा अपमानजनक लगता कि अंतिम घंटे में दो खिलाड़ियों के क्रीज पर जमे होने और पिच से कोई मदद नहीं मिलने के बावजूद, इंग्लैंड को लगता था कि वे छह विकेट हासिल कर सकते हैं और उन्होंने तब तक इंतजार किया जब तक सिर्फ पांच गेंद बची रह गई।”

इसके आगे उन्होंने कहा कि

“अगर यह एशेज टेस्ट होता तो भी क्या इंग्लैंड ऐसा करता? क्या वे भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ भी ऐसा करते? मुझे लगता है कि जवाब नहीं होता तो फिर उन्होंने हमारे खिलाफ ऐसा क्यों किया। अगर वेस्टइंडीज को प्रतिबद्धता की जरूरत है तो मुझे लगता है कि उसे खेल के उस हिस्से से यह मिलेगी। उन्हें सोचना चाहिए कि हमारे पास दो टेस्ट है यह साबित करने के लिए कि इंग्लैंड जैसा सोचता है हम उससे अधिक बेहतर हैं।”

ENG vs WI एंटिगा टेस्ट मैच का हाल

Joe Root accused of disrespect in draw, Carlos Brathwaite - daytonews

इसके साथ ही अगर इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज (ENG vs WI) टेस्ट मैच की बात करी जाए तो इंग्लैंड ने अपनी पारी में 311 रन बनाए थे, जिसमें जॉनी बेयरस्टो की शानदार 140 रनों की पारी शामिल थी। इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 375 रन बना कर इंग्लैंड को 64 रनों से पीछे कर दिया था।

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 349 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा कर पारी को घोषित किया। इस पारी में जैक क्रोली और जो रूट का यहां योगदान था। इन दोनों बल्लेबाजों ने क्रमर्श: 121 और 109 रनों की पारी खेली थी। वहीं वेस्टइंडीज के अपनी दूसरी पारी में पांचवे दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए, इस लिहाज से इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज (ENG vs WI) पहले टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया।