Suresh raina-Dale Styen

IPL 2021 का दूसरा चरण शानदार अंदाज में शुरू हो चुका है. पहला मुकाबला भले ही CSK टीम अपने नाम करने में कामयाब रही. लेकिन, सुरेश रैना (Suresh raina) समेत कई खिलाड़ी यूएई लेग के पहले मुकाबले में बुरी तरह से फेल रहे. रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 157 रन का स्कोर खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी मुंबई सिर्फ 137 रन ही बना सकी थी. 20 रन से कीरोन पोलार्ड की कप्तानी में नीली जर्सी को शिकस्त का सामना करना पड़ा.

ऑलराउंडर की बल्लेबाजी पर इस दिग्गज ने उठाए सवाल

Suresh raina

चेन्नई सुपर किंग्स ने रोमांचक मुकाबले को भले ही 20 रन से जीत लिया. लेकिन, टीम की शुरूआती कमजोरी भी निखरकर सामने आई. सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा यूएई लेग के पहले मैच में एक बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से फैंस को प्रभावित नहीं कर सका. फाफ डुप्लेसी, मोइन अली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. अंबाती रायडू चोट के चलते रिटायर्ड हर्ट हुए. आखिर में ब्रावो ने ताबड़तोड़ पारी खेली और गायकवाड़ ने नाबाद 88 रन बनाकर टीम को 156 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.

बेहद खराब शुरूआत के बाद भी चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे. उन्होंने पहले चरण की फॉर्म को बरकरार रखते हुए यूएई में जबरदस्त पारी खेलकर दर्शकों का दिल जीत लिया. लेकिन, टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक सुरेश रैना (Suresh Raina) ने जिस तरह के खराब शॉट का चुनाव किया उसे स्कूली खिलाड़ी करार दे दिया गया. ऐसी प्रतिक्रिया उन्हें लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Styen) ने दिया.

बेहद शर्मनाक था ऑलराउंडर का शॉट- डेल स्टेन

IPL 2021: सुरेश रैना के बल्लेबाजी पर इस विदेशी दिग्गज ने उठाए सवाल, बोले- स्कूली क्रिकेटर की तरह खेले शॉट

रविवार को ये स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि चेन्नई के इस दिग्गज ऑलराउंडर ने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बेहद ही खराब शॉट खेला था. जिसके कारण वो अपना विकेट नहीं बचा सके. इस खिलाड़ी के विकेट को लेकर डेल स्टेन ने उनकी बल्लेबाजी पर अपना पक्ष रखा. इस बारे में उन्होंने कहा कि,

‘सुरेश रैना (Suresh raina) बाउंसर खेलना ही नहीं चाहते थे. वो एक स्कूली क्रिकेटर की तरह लग रहे थे. मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि एक इंटरनेशनल क्रिकेटर ऐसा कर रहा है. जिस तरह से आउट हुए वो सच में शर्मनाक था. शॉट खेलते हुए उनका बल्ला भी टूट गया. हां हो सकता है यदि वो गेंद छक्के के लिए चली जाती तो मैं ये बात नहीं कहता. लेकिन, उन्होंने बेहद खराब बल्लेबाजी की.’

रैना ने रविवार के मैच में खेला था गैर जिम्मेदाराना शॉट

IPL 2021: सुरेश रैना के बल्लेबाजी पर इस विदेशी दिग्गज ने उठाए सवाल, बोले- स्कूली क्रिकेटर की तरह खेले शॉट

दरअसल जिस वक्त सुरेश रैना (Suresh raina) की क्रीज पर एंट्री हुई तथी उस वक्त चेन्नई सुपर किंग्स ने डु प्लेसी, मोइन अली का विकेट पहले गंवा दिया था. जबकि अंबाती रायडू रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. इसके बाद भी रैना ने जोखिमभरा शॉट खेला और अपनी कीमती विकेट गंवा बैठे. हालांकि अभी यूएई लेग का ये पहला मुकाबला था इसलिए उसके ने प्रैदर्शन कोलेकर इतनी जल्द कोई एक राय बना लेना बेहद जल्दबाजी होगी. क्योंकि पहले चरण में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी से चर्चा बटोरी थी.