Suresh Raina-IPL

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण का पहला मुकाबला शुरू हो चुका है. लेकिन, चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सुरेश रैना (Suresh Raina) समेत कई बड़े शीर्ष खिलाड़ियों का बेहद खराब प्रदर्शन रहा. दुबई में सीजन के दूसरे हिस्से के पहले मैच में CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन, उनका ये निर्णय टीम पर भारी पड़ गया. महज शुरूआती 2 ओवर में ही चेन्नई ने 2 महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे.

Suresh Raina ने खेला खराब शॉट्स

Suresh Raina

पहले बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो एडम मिल्ने को कैच दे बैठे. इसके बाद टीम की स्थिति खराब ही थी कि, मोईन अली भी हिट शॉट खेलने की वजह से एडम की गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए. खराब शुरूआत का सिलसिला 7वें ओवर तक जारी रहा. हालांकि एक तरफ से रितुराज गायकवाड़ टिके हुए थे.

तो वहीं बात करें सुरेश रैना (Suresh Raina) की तो उन्होंने ऐसी जगह पर अपना अहम विकेट गंवाया जहां टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरी थी. उनके खराब शॉट्स चयन की वजह से सीएसके बुरी तरह से मैच में फंस सकती थी. उनका गैर जिम्मेदाराना शॉट सिर्फ फैंस को ही नहीं खटका बल्कि कमेंट्री कर रहे दिग्गजों को भी साफ दिखाई दिया. उन्होंने बीच मजधार में चेन्नई को छोड़ने का काम किया. जबकि पहले चरण में उन्होंने सीएसके के लिए कई अच्छी पारियां खेली थी.

यूएई में नहीं चला बल्ला, महज 4 रन बनाकर बोल्ट के हुए शिकार

photo 2021 09 19 21 18 25

बीते साल खिताब को अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस (MI) ने एक बार फिर से यूएई की सरजमीं पर बेहतरीन खेल दिखाया है. वो भी ऐसे समय में जब सीएसके के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में टीम के कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या प्लेइंग XI में मौजूद नहीं हैं. किरोन पोलार्ड को आज टीम की कमान सौंपी गई है. उनकी रणनीति चेन्नई के खिलाफ शुरूआत में काफी हद तक कामयाब रही.

photo 2021 09 19 22 10 47

कप्तान एमएस धोनी ने सुरेश रैना (Suresh Raina) को 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा था. उस दौरान टीम का स्कोर  3 रन था और उनसे मैनेजमेंट को ही नहीं फैंस को भी काफी ज्यादा उम्मीदें थी. जिस पर उन्होंने आते ही पानी फेर दिया. बैक टू बैक चौका लगाने की फिराक में उन्होंने ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर राहुल चाहर को कैच दे दिया. उनका ये विकेट सीएसके लिए टर्निंग प्वाइंट भी साबित हो सकता था. हालांकि रितुराज ने जरूर अपनी जिम्मेदारी को आखिर तक निभाया.