4 विकेटकीपर बल्लेबाज जो विश्व क्रिकेट के वर्तमान समय में तीनों प्रारूपों में बिखेर रहे हैं जलवा
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व क्रिकेट (Cricket) में इस वक्त सभी टीमें अपने खिलाड़ियों पर ज्यादा जोर दे रही हैं। क्योंकि ये खिलाड़ी ही उनको जीत दिलवाते हैं। वैसे एक बात कहना चाहेंगे कि हर टीम को अच्छे गेंदबाज और बल्लेबाज तो मिल जाते हैं, लेकिन अच्छे विकेटकीपर मिलना बहुत ही मुश्किल होता है।

 इसी के साथ वह विकेट कीपर अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेता है तो फिर टीम के लिए यह सोने पर सुहागा वाले हालात होते हैं। अब मार्क बाउचर, एडम गिलक्रिस्ट और महेंद्र सिंह धोनी इसके सबसे अच्छे उदाहरण हैं। वैसे वर्तमान में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो बहुत ही अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। आज हम उन्हीं की बात करेंगे।

Cricket में वर्तमान के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज

4. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)

mohammad rizvan

पाकिस्तान टीम के 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने बहुत ही कम समय में खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्थापित कर लिया है। 2016 में Cricket में पदार्पण के बाद से अभी तक वो 17 टेस्ट, 41 एकदिवसीय और 43 टी20 मैच खेल चुके हैं।

 इनमें उनके खाते में कुल 2843 रन दर्ज हो चुके हैं। बल्लेबाजी में जौहर दिखाने के अलावा रिजवान विकेट के पीछे से भी बहुत प्रभावी सिद्ध हो चुके हैं। आपको बता दें कि इस खिलाड़ी ने अभी तक कुल 49 टेस्ट, 38 एकदिवसीय और 26 टी20 शिकार कर चुके हैं। 

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse