लंका प्रीमियर लीग से अब आई बहुत बुरी खबर, कोरोना वायरस की चपेट में आए 2 अहम खिलाड़ी
Rilee Rossouw bleeds heavily and receives treatment after being hit by a delivery from Lasith Malinga during match 17 of the Sri Lankan Premier League between Basnahira Cricket Dundee and Ruhuna Royals held at the Premadasa Stadium in Colombo, Sri Lanka on the 25th August 2012 Photo by Ron Gaunt/SPORTZPICS/SLPL

आईपीएल के तर्ज पर अब बाकी देश भी अपना फ्रेंचाइजी लीग शुरू कर रहे है इसी क्रम में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी लंका प्रीमियर लीग के नाम से एक लीग की शुरुआत की। इस लीग की शुरुआत 26 नवंबर से होने वाली थी लेकिन इसी बीच बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा। दरअसल कोरोना वायरस से एक अहम खिलाड़ी संक्रमित हो गया। जिसके बाद बोर्ड के लिए टूर्नामेंट के आयोजन की चुनौतियाँ बढ़ गई है।

लंका प्रीमियर लीग से पहले आई बुरी खबर

 

लंका प्रीमियर लीग से अब आई बहुत बुरी खबर, कोरोना वायरस की चपेट में आए 2 अहम खिलाड़ी

टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले श्रीलंका बोर्ड के लिए बड़ी चुनौती सामने आई क्योंकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर और कनाडा के बल्लेबाज रविंदरपाल सिंह लीग शुरू होने से पहले कोविड पाज़िटिव हो गए।  ईएसपीएनक्रिकइंफो के रिपोर्ट के अनुसार लंका प्रीमियर लीग में कैंडी टस्कर्स टीम का हिस्सा तनवीर और कोलंबो किंग्स के रविंदरपाल टी20 टूर्नामेंट के लिए श्रीलंका पहुंचने पर कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए।

यह दोनों ही खिलाड़ी टूर्नामेंट का शुरू से हिस्सा नहीं थे, दोनों क्रिकेटर पाकिस्तान के वहाब रियाज और इंग्लैंड के लियाम प्लंकेट के हटने पर विकल्प के तौर पर जगह दी गई थी। संक्रमित होने के बाद तनवीर और रविंदरपाल कम से कम दो हफ्ते के लिए टूर्नामेंट से बाहर रहेंगे।

कई खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस

लंका प्रीमियर लीग से अब आई बहुत बुरी खबर, कोरोना वायरस की चपेट में आए 2 अहम खिलाड़ी

वहाब रियाज और लियाम प्लंकेट के अलावा कई क्रिकेटर पहले ही इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके है। इससे पहले लसिथ मलिंगा और क्रिस गेल जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के हटने से झटका लगा था। वहीं पाकिस्तान के अनुभवी क्रिकेटर सरफराज अहमद ने भी लंका प्रीमियर लीग से किनारा कर लिया है।

अब देखना दिलचस्प होगा की क्या लंका प्रीमियर लीग का आयोजन भली भाति हो सकता है, श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज हसन तिलकरत्ने ने वेबसाइट से लंका प्रीमियर लीग के आयोजन के बारे में बातचीत करते हुए कहा, हमें फ्रेंचाइजी मालिकों से बात करनी होगी और इन जगह लेने के लिए किसी को ढूंढना होगा।

भारतीय खिलाड़ी भी खेलते नजर आएंगे

लंका प्रीमियर लीग से अब आई बहुत बुरी खबर, कोरोना वायरस की चपेट में आए 2 अहम खिलाड़ी

26 नवंबर से शुरू हो रहे लंका प्रीमियर लीग में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर इरफान पठान और  तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल फ्रेंचाइजी कैंडी टस्कर्स टीम की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। वहीं जल्द टीम इंडिया से सन्यास की घोषणा कर वाले सुदीप त्यागी ने भी लंका प्रीमियर लीग खेलने का फैसला लिया है।