RG7511

आईपीएल 2020 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला, टीम का प्रदर्शन इतना खराब था की आईपीएल इतिहास में पहली बार टीम प्लेऑफ़ में नहीं पहुच सकी। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के इस सीजन को 7वें स्थान पर रहते हुए खत्म किया। चेन्नई ने इस भले खराब प्रदर्शन किया लेकिन एक मामले में टीम ने बाजी मार ली।

चेन्नई सुपर किंग्स इस मामले में नंबर वन

kkr vs csk ipl

आईपीएल 2020 शुरू होने से करीब एक महीने पहले चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने करीब डेढ़ साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। जिसके कारण फैंस उनका आईपीएल खेलने के लिए इंतजार करने लगे। ऐसे में धोनी को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चे हुए। वहीं जब आईपीएल भी चल रहा था उस दौरान भी धोनी की टीम के चर्चे खूब हुए।

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्विटर पर इस साल सबसे ज्यादा चर्चा बटोरा। सोशल मीडिया ट्विटर पर क्रिकेट फैंस ने धोनी और उनकी टीम को लेकर खूब चर्चा की। आईपीएल के 13वें सीजन में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम को लेकर सबसे ज्‍यादा ट्वीट किए और ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा छाने के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स बाकी सभी टीमों पर हावी रही।

चेन्नई के बाद इन टीम ने बटोरी चर्चा

CSK

आईपीएल 2020 की ट्रॉफी मुंबई इंडियंस ने अपने नाम की लेकिन सीजन शुरू होने से पहले उम्मीद जताई जा रही थी की आरसीबी इस साल का खिताब जीत सकती है। जिसकी वजह से आरसीबी की सोशल मीडिया पर खूब चर्चे हुए। इन्ही वजहों से आरसीबी इस साल ट्विटर पर सबसे ज्यादा चर्चा बटोरने वाली टीम में से एक थी हालांकि इस मामले में वह दूसरे स्थान पर रहे।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस इस मामले में तीसरे स्थान पर रही, हालांकि मुंबई इंडियंस ने इस साल की आईपीएल ट्रॉफी भी जीती लेकिन वह सोशल मीडिया पर चेन्नई और आरसीबी से ज्यादा चर्चा नहीं बटोर सके। वहीं दिल्ली की बात करे तो दिल्ली का स्थान इस मामले में हैरान करने वाला था।

इस स्थान पर रही दिल्ली और बाकी टीम

Delhi Capitals Head Coach Ricky Ponting right with Captain Shreyas Iyer left on Tuesday

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा पोस्ट करने के मामले में और फैंस द्वारा सबसे ज्यादा चर्चा बटोरने के मामले में दिल्ली सबसे निचले स्थान पर रही। चेन्नई, आरसीबी और मुंबई के बाद सोशल मीडिया पर सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्‍थान रॉयल्‍स, किंग्‍स इलेवन पंजाब और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम की चर्चा रही।