अर्जुन रणतुंगा ने कहा दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम की मेजबानी करना श्रीलंका क्रिकेट के लिए शर्म की बात

श्रीलंका के विश्व विजेता टीम के कप्तान Arjun Ranatunga ने भारतीय टीम का श्रीलंका द्वारा नाखुश दिख रहे हैं। अर्जुन रणतुंगा ने दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम की मेजबानी के लिए अपने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की काफ़ी आलोचना की है। रणतुंगा का कहना था कि भारतीय टीम का दूसरी श्रेणी की टीम का मेजबानी करना श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए अपमान से कम नहीं। साथ ही पूर्व खिलाडी अपने टीम की हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ प्रदर्शन से भी नाराज़ है।

Arjun Ranatunga ने कहा दूसरी श्रेणी भारतीय टीम का मेजबानी करना अपमान से कम नहीं

अर्जुन रणतुंगा ने कहा दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम की मेजबानी करना श्रीलंका क्रिकेट के लिए शर्म की बात

भारत ने श्रीलंका द्वारा के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम को श्रीलंका भेजा है। भारत की श्रीलंका दौरे के टीम में 6 ऐसे खिलाडी़ मौजूद है जिन्होंने अभी तक अंतरराष्ट्रीय मैचों में डेब्यू नहीं किया हैं । अर्जुन रणतुंगा ने कहा :

यह दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम है और उनका यहां आना हमारी क्रिकेट का अपमान है. मैं टेलीविजन मार्केटिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिये उनके साथ खेलने पर सहमत होने के लिये वर्तमान प्रशासन को दोषी मानता हूं.’’

Arjun Ranatunga ने बोर्ड को बताया गलत

अर्जुन रणतुंगा ने कहा दूसरी श्रेणी की भारतीय टीम की मेजबानी करना श्रीलंका क्रिकेट के लिए शर्म की बात

अर्जुन रणतुंगा ने इन सभी के लिए श्रीलंका बोर्ड को गलत बताया। 1996 की विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने कहा :

भारत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम इंग्लैंड भेजी है और कमजोर टीम यहां भेज दी है. मैं इसके लिये बोर्ड को दोष देता हूं.

आपको बता दे भारतीय टीम ने अपना अनिवार्य पृथकवास पूरा किया है और वह पहला वनडे 13 जुलाई को खेलेगी। पूर्व भारतीय कप्तान एवं वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच हैं।

वहीं श्रीलंका दौरे के लिए घोषित भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है :- शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया.