VIDEO: लाबुशेन ने पेश की खेल भावना की मिसाल, अक्षर पटेल की पारी की तरीफ में किया कुछ ऐसा कि जीत लिया दिल
VIDEO: लाबुशेन ने पेश की खेल भावना की मिसाल, अक्षर पटेल की पारी की तरीफ में किया कुछ ऐसा कि जीत लिया दिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर के विदर्भा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज कंगारू टीम पर पूरी तरह से दबदबा बनाने में कामयाब रहे हैं। पहली पारी में टीम इंडिया ने 223 रन की बढ़त हासिल की है। जिसका पीछा करना मेहमान टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है।

भारत को इस लीड लेने में अक्षर पटेल (Axar Patel) की सबसे बड़ी भूमिका रही है। हालांकि इस दौरान 84 रनों की जबरदस्त पारी खेलने के बाद भी वह अपने शतक से महज 16 रन दूर रह गए। विकेट खोने के बाद अक्षर काफी निराश और हताश दिखाई दिए, तभी मार्नस लाबुशेन ने खेल भावना की मिसाल पेश कर हर किसी का दिल जीत लिया। इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है।

लाबुशेन ने Axar Patel के लिए पेश की खेल भावना की मिसाल

Axar Patel slams his second Test century in India vs Australia Nagpur Test - IND vs AUS Nagpur Test: अक्षर पटेल पर भी चढ़ा रवींद्र जडेजा का रंग, मुश्किल हालात में ठोका

अक्षर पटेल (Axar Patel) इस मुकाबले में बेहद शानदार दिख रहे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के द्वारा लगाए जा रहे सभी आरोपों को अपनी धकड़ बल्लेबाजी से खारिज कर दिया। बता दें कि कंगारू देश की मीडिया का मानना था यह पिच बायें हाथ के खिलाड़ियों के विपरीत है। लेकिन, अक्षर ने इसे गलत साबित करते हुए 84 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इस दौरान उनका साथ रवींद्र जडेजा ने दिया।

लेकिन, बेहतरीन लय में होने के बाद भी अक्षर पटेल (Axar Patel) अपने शतक से महज 16 रनों से चूक गए। उनका विकेट ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने लिया। इस विकेट को लेकर जहां कप्तान जश्न मना रहे थे वहीं निराश होकर पवेलियन लौट रहे अक्षर पटेल को कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने शाबाशी दी और हाथ मिलाकर खेल भावना की नई मिसाल पेश की। मार्नस के इस अंदाज ने हर भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। हालांकि इस दौरान साथी खिलाड़ी सिराज भी उनकी तारीफ करते हुए उन्हें हिम्मत देते हुए नजर आए।

Axar Patel ने खेली बेहतरीन पारी

Axar Patel हुए घमंड में चूर, पचासा जड़ने पर कहा- मैं ही जिता रहा हूँ मैच...

अक्षर पटेल (Axar Patel) जब क्रीज पर उतरे उस समय टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 120 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद उन्होंने रविंद्रं जडेजा के साथ मिलकर 88 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। अक्षर की ताबड़तोड़ 84 रनों की पारी के बूते भारत ने 10 विकेट के नुकसान पर 400 रन बनाए। वहीं मैन इन ब्लू ने इस मैच में 223 रनों की अजय बढ़त बना ली है। अक्षर ने इस मैच में 10 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का जड़ा।