युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व आलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने कैंसर से कैसे जंग लड़ी है. ये हम सभी को पता है. अब युवराज सिंह ने अन्य कैंसर से लड़ने वाले बीमार लोगो के मदद करने का बीड़ा उठाया है. अब बिहार की एक बेटी आरती को कैंसर से शानदार तरीके से जब युवराज सिंह ने लड़ते हुए देखा तो उन्होंने एक ट्वीट किया है.

बिहार के बेटी आरती के लिए युवराज सिंह ने किया ट्वीट 

युवराज सिंह

सोनी टीवी पर एक शो आता है ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जिसमें बिहार के दरभंगा में रहने वाली आरती सिंह हॉट सीट पर बैठी थी. शो के दौरान ही उन्होंने अपने ब्रेस्ट कैंसर के बारें में बताया. आरती का अभी भी इलाज चल रहा है. आरती बैंक में मैनेजर के तौर पर काम करती हैं.

वो अपने 7 साल के बेटे और माँ के साथ वाराणसी में रहती हैं. शो में जब आरती ने अपने पुराने दिनों के बारें में बताया तो सभी बहुत इमोशनल हो गये. आरती ने ब्रेस्ट कैंसर के बारें में सभी को बताया और इस बीमारी से सचेत रहने की सभी को सलाह दिया. आरती ने कैंसर से होने वाले दर्द के बारें में भी लोगो को बताया.

युवराज सिंह भी आरती की कहानी सुन हुए इमोशनल

yuvi cancer 3110165 835x547 m

 

आरती की कहानी सुनकर युवराज सिंह भी इमोशनल हो गये. जिसके बाद उन्होंने आरती को एक ट्वीट के करिए सलाम किया. युवराज सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि

” आरती कुमारी के हौसले को देखकर बहुत खुशी हुई, उनके जैसे लोग कैंसर से लड़ने की सच्ची प्रेरणा हैं.” 

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह भी केबीसी के सीजन 9 में आये थे और कैंसर से लड़ने के सभी यादोँ के बारें में बताया था. जिसे सुनकर उस समय भी सभी लोग इमोशनल हो गये थे.

दिग्गज युवराज सिंह ने कैंसर से लड़ने के लिए बनाया है एनजीओ

2016 12largeimg24 Dec 2016 160519106

इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने कैंसर से जंग लड़ रहे उन गरीबो को मदद करने के लिए एक एनजीओ खोला है. जो अपने इलाज का खर्चा नहीं उठा पाते हैं. विश्व कप विजेता खिलाड़ी युवराज सिंह के एनजीओ का नाम यूवीकैन है. जो गरीब लोगो को कैंसर से लड़ने के लिए पैसा देने का काम करती है. जिससे उनका इलाज अच्छे हॉस्पिटल में हो जाए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *